पानीपत – -सीएम फ्लाइंग का क्लीनिक पर छापा , फर्जी डाक्टर गिरफ्तार

0
186

सुमित /पानीपत – सनौली रोड पर दिल्ली जूस कॉर्नर के पास गली में फर्जी तरीके से चल रहे ढींगड़ा क्लीनिक पर सीएम फ्लाइंग ने छापा मारकर देर रात डॉ. मनीष खर्ब और उसके सहयोगी चंद्रप्रकाश उर्फ चिंटू को गिरफ्तार किया है । आरोपी चंद्रप्रकाश बिना डॉक्टरी डिग्री के लोगों का इलाज कर रहा था। वहीं डॉ. खर्ब के  क्लीनिक पर प्रतिबंधित दवा मरीजों के लिए रखी थी । छापे के दौरान सहयोगी चंद्रप्रकाश क्लीनिक पर बैठा था।

फर्जी डा चन्द्रप्रकाश से पूछताछ के दौरान उसने डॉक्टर को क्लीनिक पर बुलाया। टीम के सामने डॉ. मनीष ने पहले तो खुद का क्लीनिक बताया और टीम को लिखकर भी दे दिया कि उसके यहां गर्भपात की दवा नहीं मिलती। लेकिन खुद को फंसता देख देर रात बाद मे वह बोला कि यह उसका क्लीनिक नहीं है। सीएम फ़्लाइंग व् स्वास्थय विभाग की टीम ने जांच के बाद पुलिस को शिकायत देकर दोनों को किला थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। गौरतलब है की डॉ. मनीष आयुर्वेदिक डॉक्टर है। उसने क्लीनिक पर एलोपैथिक दवाइयां रखी हुई थीं। उसके क्लीनिक पर विभिन्न  प्रकार की प्रतिबंधित दवाएं व कई  तरह के इंजेक्शन मिले हैं। यहां पर चंद्रप्रकाश बिना उचित डॉक्टरी डिग्री के प्रेक्टिस कर रहा था उसके पास बिहार पटना की आरएमपी की डिग्री मिली जो उसने छापा मारने आई टीम को नहीं दिखाई क्योकि उसका खुद का मानना है इस डिग्री की हरियाणा में कोई मान्यता नहीं है जो 1970 से ही बंद है  । आरोपी चंद्रप्रकाश सेक्टर 11-12 व डॉ. मनीष सोनीपत के रहने वाले हैं।

स्वास्थय विभाग की टीम के इंचार्च डिप्टी सीएमओ डॉ. सुधीर बतरा ने बताया कि किसी ने सीएम फ्लाइंग करनाल को शिकायत दी थी कि सनौली रोड पर एक क्लीनिक में गर्भपात और अन्य प्रतिबंधित दवा बिक रही हैं। इस पर पंचकूला से सीएम फ्लाइंग की टीम गुरुवार को पानीपत पहुंची। सिविल सर्जन ने डॉ. सुधीर बतरा, डॉ. सुखदीप कौर, ड्रग्स कंट्रोलर रितु व अन्य की एक टीम बनाकर फ्लाइंग के साथ मौके पर भेजा। टीम जब मौके पर पहुंची तो चंद्रप्रकाश क्लीनिक पर मिला । उसके पास कोई डॉक्टरी डिग्री नहीं थी। क्लीनिक के बाहर डॉ. मनीष खर्ब नाम, डिग्री की डिटेल और रजिस्ट्रेशन नंबर लिखा हुआ था। चंद्रप्रकाश ने बताया कि डॉ. मनीष ही क्लीनिक चलाते हैं। इस पर फोन करके उन्हें बुलाया गया। सीएम फ़्लाइंग इंचार्ज एसआई शीशपाल ने बताया की फर्जी डाक्टर कोई लाइसेंस नहीं दिखा सका यह अवैध क्लीनिक चला रहा था इनको आगे की कार्यवाही के लिए हवाले पुलिस किया जा रहा है l