अलीगढ़ (उ० प्र०)- अमुवि की महिला डाक्टरों ने चेंजिंग रूम की खुली छत से लगाया वीडियो बनाने का आरोप

0
260
रिपोर्ट – नसीम अहमद /अलीगढ़ – विश्व प्रख्यात अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में वीमेंस डॉक्टर्स के चेंजिंग रूम की छत में बने एयर होलपास में से वीडियो बनाने का मामला प्रकाश में आया है। यह आरोप लगाते हुए डॉक्टर्स ने हड़ताल की चेतावनी दी है। रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने लिखित शिकायत करते हुए कुलपति से कार्रवाई कर सेफरेट चेंजिंग रूम की मांग करते हुए ऑपरेशन थियेटर का कार्य बहिष्कार कर दिया है।
एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन थिएटर के पास वीमेंस डॉक्टर्स का चेंजिंग रूम बना हुआ है। जिसकी छत के ऊपर संचालित कैंटीन के ओपन साइड में चेंजिंग रूम का एयरपास होल बना हुआ है, जो कवर्ड है, लेकिन उसमें लगे पारदर्शी शीशों को तोड़ दिया गया, महिला डॉक्टर ने बताया कि उस होल में से एक बार एक पिले कलर का मोबाइल किसी के हाथों में लगा हुआ दिखा, जिसके जरिये चेंजिंग रूम की वीडियो बनाई जा रही थी l जिसमें ऑपरेशन थियेटर में जाने से पहले चेंज किया जाता है, उस होल के बारे में ऊपर जाकर देखा गया तो आसानी से वीडियो बनाई जा सकती है, यह मामला अभी संज्ञान में आया है, लेकिन न जाने इस तरह की घिनोनी हरकत कब से चल रही होगी। इसमें कैंटीन व पैरामेडिकल स्टाफ़ के युवक पर शक जताया जा रहा है। अहम बात यह है कि चेंजिंग रूम की छत में छेद है तो इसको लेकर कैंटीन संचालक ने पहले गंभीरता से क्यों नहीं दिखाई ? साथ ही इसे बंद कराने के लिए कोई कार्रवाई एएमयू इनतेज़ामिया की तरफ़ से क्यों नहीं की गई?
इसकी शिकायत जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के समक्ष रखी गई और उसको लेकर एक मीटिंग बुलाकर लिखित में इंतजामिया समेत तमाम जगह शिकायतें की हैं, जूनियर डॉक्टर्स एसोशिएशन ने एकजुट फैसला करते हुए मांग की है कि इसमें आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, और डॉक्टर्स को सेफरेट चेंजिंग रूम दिया जाए, इस तरह से जेएन मेडिकल कॉलेज के अंदर महिला डॉक्टर्स असहज महसूस कर रही हैं, जिसको देखते कोई भी जूनियर डॉक्टर ऑपरेशन थियेटर में ऑपरेशन करने नहीं जायेंगे, जल्द से जल्द इस मसले का निस्तारण न होने की स्थिति में अग्रिम GBM में कड़ा फैसला लिया जाएगा ।