आगरा – आगरा कैंट जीआरपी ने अमेज़न के वेयरहाउस से मोबाइल फोन चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया

0
197

रिपोर्ट – नसीम अहमद / आगरा – आगरा कैंट जीआरपी को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जीआरपी ने ई-कॉमर्स की सबसे बड़ी कंपनी अमेज़न के वेयरहाउस से मोबाइल फोन चुराने वाले गिरोह के 6 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। आगरा कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2/3 की ओर बने दिव्यांग शौचालय के पास शातिर चोर चोरी की वारदात और अमेजन कंपनी के चुराये मोबाइल फोन को ठिकाने लगाने की योजना बना रहे थे। जीआरपी आगरा कैंट ने इन आरोपियों से अमेजन कंपनी की वेयरहाउस गाड़ियों से चुराए गए कीमती मोबाइल फोन बरामद किए हैं। जीआरपी ने सभी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही को अंजाम देकर सभी को जेल भेज दिया है। इसका खुलासा सीओ जीआरपी अनुराग दर्शन ने प्रेसवार्ता के माध्यम से किया।

सीओ जीआरपी अनुराग दर्शन ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों में एटा का रहने वाला भूपेंद्र, अलीगढ़ का रहने वाला जितेंद्र उर्फ जीतू, और मैनपुरी का सलमान, अलीगढ़ का सुबोध, आगरा का रहने वाला गजेंद्र सिंह के साथ में हाथरस का कपिल कुमार शामिल है। इस गिरोह में एक तकनीकी शतिर चोर है जो वेयरहाउस ले जाने वाले ट्रैक के इलेक्ट्रॉनिक लॉक तोड़कर इस वारदात को अंजाम देते थे और फरार हो जाते थे।

सीओ जीआरपी अनुराग दर्शन ने बताया कि इस गिरोह का तालमेल अमेजन कंपनी का माल पुणे से मुम्बई ले जाने वाले ट्रक चालकों से होता था जो इस गिरोह को पुणे वेयर हाउस से निकलते वक्त जानकारी दे देता था। सूचना पाकर इस गिरोह के शातिर चोर सुनसान रास्ते पर अमेजन कंपनी के ट्रक में सवार हो जाते थे और उसके अंदर घुसकर इलेक्ट्रॉनिक लॉक तोड़कर किमती मोबाइल फोन चुरा लिया करते थे और फिर उस लॉक को ऐसे लगा दिया करते थे जिससे किसी को शक न हो। यह चलते ट्रक में वारदात को इसलिए अंजाम देते थे क्योंकि ट्रक में जीपीएस लगा होने से कंपनी को ट्रक के रुकने की सूचना मिल जाती थी जिससे ट्रक चालक को स्पष्टीकरण देना पड़ता है।

सीओ जीआरपी अनुराग दर्शन ने बताया कि इस गिरोह में जो व्यक्ति इलेक्ट्रॉनिक लॉक तोड़ता था वो आठवी पास है लेकिन वह इलेक्ट्रॉनिकस की रिपेयरिंग का काम करता था इसलिए उसे सभी जानकारी थी। पकड़े गए गिरोह की जानकारी अमेजॉन कंपनी को दे दी है और उनसे चोरी हुए माल की जानकारी ली जा रही है। अभी इस गिरोह से 28 मोबाइल बरामद किए गए है। सभी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर जेल भेजा जा रहा है।