आगरा – एशियन स्कूल फुटबॉल चैम्पियनशिप का रंगारंग आगाज

0
291
रिपोर्ट -नसीम अहमद /आगरा –  भारत में 24 वर्ष बाद आयोजित होने वाला एशियन स्कूल फुटबॉल चैम्पियनशिप देश के युवाओं को न सिर्फ फुटबॉल के प्रति सकारात्मक संदेश देकर जाएगा, बल्कि ताज नगरी को भी दुनिया में इससे एक नई पहचान मिलेगी। यह कहना था  l  चेतन चौहान का। वह स्टूडेंट गेम्स फैडरेशन ऑफ इंडिया (एसजीएफआई) द्वारा आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित एशियन स्कूल फुटबॉल चैम्पियनशिप के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।
चैम्पियनशिप का शुभारम्भ आसमान में बिखरते सितारों के बीच चेतन चौहान ने एसजीएफआई का झंडा फहराकर किया। इसके उपरान्त सभी देशों की टीमों (बारत, चीन, श्रीलंका, बंग्लादेश, नेपाल, ईरान, सुथ कोरिया, इंडोनेशिया, थाइलैंड, मलेशिया, अफगास्तिन, भूटान आदि) ने मार्च पास्ट किया जिनका अभिभावदन तालियों की गड़गाहट और गर्मजोशी के साथ दर्शकदीर्घा में बैठे भारतीय युवाओं ने किया। फैडरेशन के पैटर्न पद्मभूषण सतपाल जी ने इस मौके पर कहा कि 24 वर्ष बाद भारत में इस चैम्पियनशिप के आयोजन से देश में फुटबॉल का माहोल बनेगा। आज हमारे देश के खिलाड़ी क्रिक्रेट के अलावा इंटरनेशन गेमों में न सिर्फ भाग ले रहे हैं बल्कि मैडल भी जीत रहे हैं। हर वर्ष भारत से एक लाख 80 हजार खिलाड़ी नेसनल खेलते हैं। पूर्व क्रिकेटर मदनलाल ने फैडरेशन को इस आयोजन के लिए बदाई दी और कहा कि मेरा देश खेल के मामलों मे अब एक नए रूप में आगे बढ़ रहा है।
अतिथियों के स्वागत आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज टैक्नीकल कैम्पस के निदेशक डॉ. शैलेन्द्र सिंह ने किया। संचालन राहुल अग्रवाल व रीनेश मित्तल ने किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से सुरेन्द्र सिंह चौहान,एग्जीक्यूटिव वाइस प्रसीडेंट शारदा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के प्रदीप मेहता, जिला विद्यालय निरीक्षक रविन्द्र सिंह, आगरा मनकामेश्वर मंदिर के महन्त योगेश पुरी, जिन्होने सभी को आशीर्वाद देते हुए आयोजन के सफल आयोजन के लिए लिए बाधाई दी,, फैडरेशन के आयोजन सचिव बिल्लू चौहान, महासचिव डॉ. राजेश मिश्रा, उपाध्यक्ष प्रवीन कुमार, डॉ. गिरधर शर्मार, सुशील गुप्ता,
आगरा। इस अवसर पर रामस्वरूप गर्ल्स इंटर कॉलेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। जिसमें चारों धामों से निराला बृज धाम में राधा कृष्ण के स्वरूपों ने जहां बृज की संस्कृति को दर्शाया वहीं पंजाबी भागड़ा हरिणावी गीतों ने विदेशी मेहमानों को तालिया बजाने पर मजबूर कर दिया।