मथुरा – ट्रेन की चपेट में आने से 2 लोगो की मौत 5 गंभीर रूप से घायल

0
312
रिपोर्ट – नसीम अहमद/ मथुरा  – मथुरा में कोसीकलां रेलवे स्टेशन पर आज सुबह भीषण हादसा हुआ। रेलवे स्टेशन पर संपर्क क्रांति ट्रेन ने रेलवे ट्रेक पार कर रहे 7 लोगों को चपेट में ले लिया। इस भीषण हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं।
मथुरा के कोसीकलां रेलवे स्टेशन पर उस समय दर्दनाक हादसा हो गया, जब मथुरा से दिल्ली जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को पकड़ने के लिए पटरी पार कर रहे 7 लोग दिल्ली से आगरा की ओर जाने वाली संपर्क क्रांति की चपेट में आ गए। 7 लोगों के चपेट में आने के बाद स्टेशन पर चीख पुकार ओर अफरा तफरी मच गई। हादसे में एक युवक थान सिंह की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं मेघश्याम ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उधर 5 घायलों का निजी अस्पतालों में गंभीर हालत में इलाज चल रहा है।
हादसे के बाद रेल विभाग की बड़ी लापरवाही उस समय नजर आयी जब घटना के बाद काफी देर तक न तो मौके पर एम्बुलेंस पहुंची और ना ही कोई फर्स्ट एड सुविधा मिल पाई, जिसको लेकर लोगों में काफी आक्रोश फैल गया और उन्होंने मौके पर पहुंची डायल 100 के पुलिसकर्मियों से अभद्रता कर दी। फिलहाल सभी घायलों को इलाज के लिए निजी अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है। फिलहाल बाकी पांच घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है, लेकिन इन हादसे के बाद जरूरत है, उन लोगों को सबक लेने की जो जल्दी के चक्कर में अपनी जान से तो खिलवाड़ करते ही हैं साथ ही अन्य लोगो की जान को भी खतरे में डालते हैं।
घटना की सूचना मिलते ही मथुरा के एस एस पी बबलू कुमार घटना स्थल पहुचे एस पी रेलवे आगरा अभिषेक यादव आगरा से कोसी पहुचे और घायलों को इलाज के लिए पास के हॉस्पिटल मे भेजा गया. एस पी रेलवे ने बताया कि लोगों को हमेशा समय समय पर रेलवे जागरूक करता रहता है कि कभी भी रेल पटरियों पर से ना जाए ना क्रॉस करे उसके बाद भी लोग नहीं मानते और ऐसे घटनाए हो जाती है जो कि बहुत ही दर्द नाक है…