इन्द्री – शीघ्र ही की जाएगी धरने पर बैठे किसानों की गन्ने की बकाया पेमेंट: मंत्री कर्णदेव काम्बोज

0
204

इन्द्री/करनाल – इन्द्री में सिंचाई विभाग के विश्रामगृह में गन्ने की पेंमेट को लेकर धरने पर बैठे किसानों के बीच पहुंचकर खादय आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने वीरवार को किसानों को कहा कि सरकार गन्ने की पेमेंट को लेकर काफी गंभीर है। उन्होंने किसानों को आश्वासन देते हुए कहा कि किसानों की गन्ने की पेंमेंट शीघ्र अति शीघ्र उनके बैंक खातों में जमा हो जाएगी और इस कार्य में किसी भी प्रकार की देरी नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए अनेकों योजनाएं शुरू की हुई है, जिससे किसानों की आय में बढोतरी हो रही है, किसानों को फसलों के उचित दाम मिल रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले दिनो गन्ने के रेट में 10 रूपए प्रति क्विंटल की दर से बढोतरी की है, इस बढौतरी से हरियाणा देश का पहला राज्य बन गया है, जिसमे गन्ने का रेट सर्वाधिक है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल किसानों के सच्चे हितेषी हैं।

उन्होंने किसानों का आह्वान किया कि वे सरकार की योजनाओं के बारे जानकारी हासिल कर उनका लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि जिला व खंड स्तर पर अंत्योदय सरल केन्द्र स्थापित किए गए है। इन अंत्योदय सरल केन्द्रों पर हर प्रकार की योजनाओं की जानकारी दी जाती है और योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन भी इन्हीं केन्द्रों पर किए जा सकते है।