उपायुक्त ने किया बुटान खेडी गांव का स्कूल का औचक निरीक्षण बच्चों के साथ मिड-डे-मिल ग्रहण

0
267

इन्द्री – उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया ने इन्द्री खंड के गांव बुटान खेडी के राजकीय मिडल स्कूल, आंगनवाडी केंद्र व मिड-डे-मिल का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान उपायुक्त, अतिरिक्त उपायुक्त निशांत कुमार यादव, डीडीपीओ कुलभुषण बंसल, डीईओ निर्मल तनेजा ने विद्यार्थियों के साथ प्रश्रोत्तरी की तथा सभी अधिकारियों ने बच्चों के साथ बैठकर मिड-डे-मिल में बना भोजन भी किया तथा डीसी द्वारा भोजन में विद्यार्थियों को टोफि या वितरित की गई।
उपायुक्त वीरवार को अचानक इन्द्री खंड के गांव बुटान खेडी के राजकीय मिडल स्कूल में पहुंचे। उन्होंने पूरे स्कूल का भ्रमण किया और स्कूल परिसर में स्थित आंगनवाडी केंद्र की व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने स्कूली बच्चों को एक जगह बैठाकर उनसे प्रश्र पूछे, प्रश्र का सही उत्तर देने वाले एक विद्यार्थी को ईनाम के रूप में उन्होंने अपनी जेब से निकालकर पेन दिया और एक अन्य विद्यार्थी द्वारा सही जवाब देने पर उन्होंने अपना डैश बोर्ड पुरस्कार के रूप में दिया। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वह अपने उज्जवल भविष्य के लिए कडी मेहनत करें, यदि वह कडी मेहनत करेगें तो सफल जरूर होगें। उन्होंने स्कूल के शिक्षकों को निर्देश दिए कि वे बच्चों को मन लगाकर पढ़ाएं।

अतिरिक्त उपायुक्त निशांत यादव ने विद्यार्थियों से संवाद किया। विद्यार्थियों ने एडीसी के प्रश्रों को उत्तर दिया। अतिरिक्त उपायुक्त ने सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस मौके पर समाज सेवी डा0 अनिल कुमार, आंगनवाडी कार्यकर्ता सुषमा देवी, बीडीपीओ राजकुमार, मोहन लाल मुंजाल, स्कूल के सभी शिक्षक व गांव के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।