करनाल – सड़क सुरक्षा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थी हुए सम्मानित

0
183

करनाल – आज जिला पुलिस करनाल द्वारा जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा क्विज प्रतियोगिता का आयोजन टैगोर बाल निकेतन सीनियर सैकेण्डरी स्कूल, सै0-06 करनाल किया गया। जिसमें पुलिस अधीक्षक करनाल एवं जिला स्तरीय रोड़ सेफटी क्विज के संयोजक सुरेन्द्र सिंह भौरिया द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की गई। इस जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा क्विज प्रतियोगिता में करनाल के सभी 06 ब्लाकों (करनाल, असंध, घरौंडा, निसिंग, निलोखेंड़ी एवं इन्द्री) से प्रत्येक लेवल (लेवल-01, लेवल-02 और लेवल-03) से कुल 18 स्कुलों के 54 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में विजयी टीमों के नाम इस प्रकार हैं.(कक्षा 03 से 05) ब्रहमानन्द पब्लिक सि. सै. स्कुल निसिंग प्रथम स्थान , लेवल-02 (कक्षा 06 से 08) दिल्ली पब्लिक स्कुल कर्णलेख करनाल प्रथम स्थान , लेवल-03 (कक्षा 09 से 12) टैगोर बाल निकेतन सि. सै. स्कूल करनाल प्रथम स्थान l
इस कार्यक्रम के सभी विजेताओं को मुख्य अतिथि भौरिया द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया व वहां पर मौजूद सभी बच्चों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का शुभारंभ 23,अक्तूबर को 2,61,000 बच्चों से स्कूल स्तर पर किया गया था। इसके पश्चात 12,नवंबर को ब्लाक स्तर पर लगभग 8,000 बच्चों ने सड़क सुरक्षा प्रष्नोतरी प्रतियोगिता की लिखित परीक्षा में हिस्सा लिया था। इनमें से करनाल के सभी 06 ब्लाकों से तीनों लवलों में कुल 18 स्कूलों के 54 विद्यार्थियों का जिला स्तर पर चयन किया गया था। आज इन्हीं टीमों में से तीनों लेवलों की प्रथम आने वाली टीम का चयन रेंज लेवल में भाग लेने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि हेलमेट पहनना व ट्ैफिक सुरक्षा नियमों की पालना केवल चालान से बचने के लिए ही न करें, बल्कि अपनी व दूसरों की सुरक्षा के लिए करें। क्योंकि खून की जरूरत देश को है, सड़कों को नहीं। सड़कों पर असुरक्षित ढ़ंग से वाहन चलाना अपने आप में आत्महत्या करने के बराबर है।
इस मौके पर पुलिस कप्तान द्वारा टैगोर बाल निकेतन, करनाल के प्रधानाचार्य डा0 राजन लांबा का विषेष रूप से धन्यवाद किया, जिनकी कुशलता व सहयोग से जिला पुलिस के इस कार्यक्रम का सफलता पूर्वक आयोजन संभव हो सका। इस अवसर पर उप-पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री विरेन्द्र सिंह, प्रबंधक थाना हाईवे निरीक्षक शमषेर सिंह, ए.एस.आई. अषोक भारद्वाज व स्कूल के निदेशक आर.एम. रहेजा भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।