करनाल – ठग के साथी , तीनो पुलिसकर्मी सस्पेंड

0
345
करनाल – सी.सी.टी.वी. कैमरों की मदद से पुलिस को ठगी का मामला सुलझाने में सफलता मिली और मामले की सच्चाई सामने आने के बाद पुलिस ने ठगी के आरोपी के तीनो साथी पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया है l बताया जा रहा है कि ये पुलिसकर्मी शराब के लालच में सट्टेबाज़ राजेश के साथी बन गए थे l पुलिस ने गांव चोचड़ा में ए एस आई ईश्वर सिंह को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया , हेड कांस्टेबल रवि शंकर को भी गिरफ्तार कर दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है l तीसरा आरोपी पुलिसकर्मी अजित अभी फरार है , तीनो कैथल पुलिस लाइन में तैनात थे l पुलिस को पूछताछ में इन्होने बताया कि ये राजेश को वारदात करने में कोई दिक्कत न हो इसके लिए अपनी पुलिस की वर्दी , पहचान पत्र तक भी दे देते थे l पुलिस को पूछताछ में बताया कि ये टोल टैक्स देने की जगह पर भी  पहचान पत्र दिखा कर बिना टोल दिए निकल जाता था l
29 मई को करनाल हांसी रोड़ स्थित आजाद नगर के एक घर से राजेश एक अकेली महिला से उसके विदेश गए लड़के का दोस्त बताकर सोने के गहने ठग कर ले गया था l  महिला ने अपने परिजनों के साथ थाने पहुंचकर घटना की सुचना पुलिस को दी और पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 380,166,120-बी भा.द.स. के तहत दर्ज किया गया।पुलिस द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर मामले की जांच शुरू की गई। उन्होंने उस स्थान पर आने-जाने वाले सभी रास्तों का निरीक्षण किया। उस घर के परिजनों व मौका पर मौजुद महिला से बातचीत की। उनसे बातचीत के आधार पर उन्हें कुछ साक्ष्य मिले, जिनके आधार पर उन्होंने जिला पुलिस सी.सी.टी.वी. कंट्ोल रूम से मदद ली। उन्होंने वारदात में बताए समय के आसपास कुछ संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों की तलाश  करवाई। इस प्रकार से जांच करते हुए उनकी जांच की सुई एक पंजाब नंबर गाड़ी पर जाकर अटक गई। उन्होंने उस गाड़ी के विषय में पूरी जानकारी प्राप्त की और शक के आधार पर गाड़ी के मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वह कहने लगा कि वह तो बेकसूर है, वह तो केवल गाड़ी किराये पर ले गया था।
गाड़ी के ड्ाईवर से पूछताछ कर घटना के मुख्य आरोपी राजेश पुत्र कुलवंत वासी डोगरा गेट कैथल और मुख्य सिपाही रविशंकर जिला पुलिस कैथल को आज सुबह बुड़ैल चण्डीगढ़ में एक किराये के मकान से गिरफतार किया। आरोपियों से पूछताछ पर मालुम हुआ कि आरोपी राजेश कैथल जेल में बंद था, जहां पर उसे हार्ट की प्राब्लम हुई। जिसके ईलाज के लिए उसे पी.जी.आई. रैफर कर दिया गया था और कैथल जिला पुलिस से तीन पुलिस कर्मीयों को उसकी सुरक्षा में तैनात किया गया था। लेकिन पी.जी.आई. रहते हुए उनकी आरोपी से गहरी दोस्ती हो गई और राजेश उनसे कुछ समय की मौहलत लेकर निकल जाता था l आरोपी के खिलाफ जिला कैथल में 13 और हिसार में 02 मामले अलग-अलग धाराओं के तहत दर्ज हैं। आरोपी के खिलाफ थाना शहर करनाल में भी मारपीट की धाराओं में एक मामला दर्ज पाया गया। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से वारदात के समय महिला से चोरी किए गए 09 तोले सोने के गहने और वारदात में प्रयोग की गई कार बरामद की गई।