कानून व्यवस्था भंग करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्यवाही-उपायुक्त

0
147
करनाल – उपायुक्त डा. आदित्य दहिया ने कहा कि बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई जाए, इसके लिए जिला प्रशासन का हर सम्भव सहयोग रहेगा, यदि बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर जयंती की आड में कोई शरारती तत्व कानून व्यवस्था भंग करने की कोशिश करता है तो  उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। जिला में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए गए है और अतिरिक्त पुलिस बल की भी डयूटी लगाई गई है।
उपायुक्त डा. आदित्य दहिया व पुलिस अधीक्षक जश्रदीप सिंह रंधावा ने वीरवार को अम्बेडकर जयंती के कार्यक्रम को देखते हुए कुछ शरारती तत्व द्वारा कानून व्यवस्था भंग करने की जानकारी के मद्देनजर रखते हुए लघु सचिवालय के सभागार में जिला के सभी पुलिस अधिकारियों व थाना प्रभारियों की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में उपायुक्त ने कहा कि बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर जयंती मनाने के कार्यक्रम में किसी प्रकार की दिक्कत नही आनी चाहिए, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा 13 व 14 अप्रैल को सतर्क रहने की जरूरत है। अम्बेडकर जयंती की आड में ना केवल एक विशेष वर्ग के लोग नहीं बल्कि कोई भी शरारती तत्व बीच में शामिल होकर शरारत कर सकता है। ऐसे व्यक्ति की पहचान जरूरी है यदि ऐसा कोई भी व्यक्ति जो किसी जाति विशेष के खिलाफ भडकाऊ भाषण दे और तोडफोड करे, सरकारी सम्पति को नुकसान पहुंचाए उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।
उपायुक्त ने सम्बन्धित एसडीएम को कहा कि उन्हें कहीं भी  किसी शरारती तत्व की जानकारी मिले,  उस क्षेत्र में जाकर लोगों से मिले और उन्हें समझाए। हो सके लोग अपने स्थानीय स्तर पर ही बाबा साहब की जयंती का कार्यक्रम आयोजित करे। उन्होंने पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि इन दिनों में किसी भी महापुरूष की प्रतिमा के साथ छेडछाड ना हो, जहां भी संदिग्ध लगे तो उस क्षेत्र में व्यापक पुलिस बल तैनात करे, पूरी नाकाबंदी रखे और एक जगह पर ज्यादा लोगों को इक्कठा ना होने दे तथा हर क्षेत्र की अपने स्तर पर वीडियाग्राफी करवाए।
पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा  ने सभी पुलिस अधिकारियों को सख्त आदेश दिए है कि किसी भी सूरत में कानून व्यवस्था को भंग नही होने दें, यदि कोई व्यक्ति चाहे वह किसी भी वर्ग का हो वह कानून अपने हाथ में लेता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए। पुलिस अधीक्षक ने बैठक में सभी डीएसपी व थाना प्रभारियों से उनके क्षेत्र की एक-एक करके रिपोर्ट मांगी।
उपायुक्त डा. आदित्य दहिया ने बैठक में आदेश दिए कि असंध, घरौंडा, इन्द्री व करनाल के उपमंडलाधीश  अपने-अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था का ध्यान रखेगें। जिस भी क्षेत्र में शोभा यात्रा निकाली जाए उसकी जानकारी पहले से प्राप्त कर ली जाए और शोभा यात्रा के साथ व्यापक पुलिस बल लगाया जाएगा। शोभा यात्रा के दौरान यदि कोई अनजान व्यक्ति पर संदेह होता है तो पुलिस इसकी जानकारी शोभा यात्रा के  संचालकों से लें, यदि वह कोई अज्ञात तत्व है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाए।
उपायुक्त डा. आदित्य दहिया ने जिला के लोगों से अपील की है कि 13 व 14 अप्रैल को बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर जयंती के अवसर पर अभिभावक अपने बच्चों को ध्यान रखे, अपने बच्चों को गांव से शहर में ना भेजे। स्थानीय स्तर पर ही बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर जयंती का कार्यक्रम आयोजित करें, किसी भी राजनैतिक पार्टी के बहकावे में ना आए, जिला प्रशासन का सहयोग करें, जरूरी सूचना तुरंत पुलिस को दें।