कॉन्स्टेबल ने की आत्महत्या सुसाइड नोट में लिखे 6 नाम

0
206

करनाल  –  मधुबन पुलिस एकेडमी के क्वार्टर में बुधवार को एक पुलिस हेड कॉन्स्टेबल ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली । पुलिसकर्मी की जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें छह महिला पुलिसकर्मियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मृतक की पत्नी की शिकायत पर छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मृतक हेड कॉन्स्टेबल राजिंद्र (35) जींद जिले के रामनगर गांव का रहने वाला था। उसके भाई राजेश ने बताया कि 2001 में राजिंद्र हरियाणा पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल भर्ती हुआ था। वह बॉक्सिंग में नेशनल अवॉर्ड जीत चुका था। मधुबन पुलिस एकेडमी में वह बॉक्सिंग की ट्रेनिंग भी देता था।
इसी दौरान 2015 में छह महिला  पुलिसकर्मियों ने उस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। इस आरोप के बाद उस पर मुकदमा दर्ज हुआ था और विभागीय जांच हुई थी। हालाँकि जांच में राजिंद्र बरी हो गया था लेकिन वह मानसिक रुप से अब भी परेशान रहता था।  बुधवार सुबह 9 बजे राजिंद्र ने मधुबन पुलिस एकेडमी में क्वार्टर नंबर 12/बी में घर के अंदर रस्सी व क्लच वायर से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली l
डीएसपी रामकुमार ने बताया कि मृतक राजिंद्र का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। उसकी पत्नी मीना की शिकायत पर  उक्त महिला पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। सुसाइड नोट एफएसएल टीम के पास भेज दिया गया है।