खरीफ सीजन के दौरान मंडियों में बेहतरीन व्यवस्था बनाए मंडी सचिव,लापरवाही हुई तो होगी कार्यवाही- मंदीप बराड़

0
165

करनाल – हरियाणा कृषि विपणन मंडल के मुख्य प्रशासक मंदीप सिंह बराड़ ने खरीफ सीजन के दृष्टिगत बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे मंडियों में बेहतरीन व्यवस्था बनाए,किसान व व्यापारियों को मंडी में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था ना हो,यदि प्रदेश के किसी भी मंडी में कोई लापरवाही पाई जाती है तो संबंधित मंडी सचिव पर कार्यवाही होगी। उन्होंने यह भी कहा कि ई-नेम पोर्टल पर फर्जी एंट्री ना होने दे तथा मार्किट फीस की रिकवरी में भी 20 प्रतिशत की बढ़ौतरी अवश्य करें।

मंदीप बराड़ मंगलवार को स्थानीय कर्ण लेक पर प्रदेश के सभी मार्किटिंग बोर्ड के अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि पिछले दिनों खरीद के दौरान मंडियों में काफी शिकायतें आई है,इस प्रकार की कोई शिकायत नहीं रहे,किसानों व व्यापारियों को कोई दिक्कत ना आए,किसान की फसल को उचित भाव पर समय पर खरीदा जाए,धान की नमी को किसान के सामने मोश्चर मशीन से जांच करें। फसल की खरीद व उठान समय पर हो। खरीद एजेंसियों पर अधिकारी पैनी नजर रखें। किसान को संतुष्ट करने की कोशिश करें। उन्होंने बताया कि धान में नमी की जांच के लिए मंडी सचिवों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। नमी के मामले में सचिव का फैसला मान्य होगा।
इस अवसर पर हरियाणा कृषि विपणन मंडल की सचिव वर्षा खंगवाल,जांच अधिकारी डा०मीनाक्षी दहिया,एसडीएम करनाल नरेन्द्र मलिक,मार्किटिंग बोर्ड के डीएमईओ जेड ए,सीएमईओ,एसई,एक्सईएन,मंडी सचिव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।