घरौंडा/करनाल – मेडिकल विश्वविद्यालय कुटेल का शिलान्यास 12 फरवरी को कुरूक्षेत्र से करेंगे प्रधानमंत्री – विधायक हरविन्द्र कल्याण

0
286

घरौंडा/करनाल – घरौंडा के विधायक एवं हैफेड के चेयरमैन हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि प्रथम चरण में पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय मेडिकल विश्वविद्यालय कुटेल में अप्रैल 2019 तक फीजियोथैरेपी व नर्सिंग की कक्षाएं आरंभ होंगी, अब यह कक्षाएं करनाल कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में चल रही हैं। उन्होंने कहा कि मेडिकल विश्वविद्यालय में करीब 22 करोड़ रुपये की लागत से 4200 मीटर की चार दीवारी बनाई जाएगी जिसमें से अधिकतर काम पूरा हो गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 फरवरी को कुरूक्षेत्र के कार्यक्रम से इस विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे और यहां पर भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
विधायक सोमवार को 12 फरवरी को पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे थे। बता दें कि 12 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस विश्वविद्यालय का शिलान्यास कुरूक्षेत्र से करेंगे। प्रधानमंत्री के शिलान्यास कार्यक्रम का सीधा दृश्य विश्वविद्यालय प्रांगण में भी देखा जा सकेगा। विधायक ने बताया कि मेडिकल विश्वविद्यालय परिसर में भी स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, इसकी तैयारियों के लिए अधिकारियों के साथ जायजा लिया गया है। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम भव्य होगा, हजारों की संख्या में लोग इस कार्यक्रम को देख सकेंगे।
विधायक ने इस अवसर पर मेडिकल विश्वविद्यालय के लिए बन रही बिल्डिंग का अवलोकन किया तथा कार्यों की प्रगति का जायजा लिया। उसके उपरांत उन्होंने पत्रकारों को बताया कि इस कॉलेज का निर्माण कार्य एचपीएल (हिन्दुस्तान प्रैफेब लिमिटेड) द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल विश्वविद्यालय कुटेल गांव के साथ-साथ इस क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा दी गई एक बड़ी सौगात है। इस मेडिकल विश्वविद्यालय के बनने से आसपास के क्षेत्र ही नहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी हरियाणा सहित कईं प्रदेशों के लोगों को लाभ मिलेगा और बच्चों को मेडिकल शिक्षा सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे मेडिकल विश्वविद्यालय विकसित होगा तो इस क्षेत्र के लोगों को रोजगार के अवसर भी मुहैया होंगे।
इस मौके पर एसडीएम घरौंडा इमरान रजा, कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के निदेशक डा. सुरेन्द्र कश्यप, अधीक्षक अभियंता पीडबल्यूडी वीरेन्द्र जाखड़, बीडीपीओ घरौंडा प्रेम सिंह, एडीआईओ परविन्द्र सिंह, कुटेल के सरपंच संदीप कल्याण, शुगर मिल के निदेशक पवन कल्याण, मार्किट कमेटी के चेयरमैन रमेश बैरागी कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक सुमेर सैनी सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।