जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना हर पुलिस कर्मचारी का परम कर्तव्य – पुलिस कप्तान

0
224
करनाल – नए पुलिस कप्तान सुरेन्द्र सिंह भौरिया ने आज कार्यालय में पदभार संभाल लिया, उसके तुरंत बाद उन्होंने अपने कार्यालय की सभी शाखाओं का निरीक्षण कर सभी शाखाओं के इन्चार्जों को आवश्यक दिशा -निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि कार्यालय में सभी कर्मचारी अनुशासित होकर पूरी मेहनत व लगन से अपना कार्य करेगें, सभी समय पर अपनी डयुटियों पर पहुंचकर, अपना कार्य सुचारू रूप से करेगें। उन्होंने कहा कि एक पुलिस कर्मचारी को साफट स्पाकन होना चाहिए, क्योंकि जनता को पुलिस से काफी अपेक्षाएं होती हैं और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना हर पुलिस कर्मचारी का परम कर्तव्य है।
आज शाम पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भौरिया के आदेशानुसार कैथल रोड़ करनाल पर स्थित नई पुलिस लाईन करनाल में एक परिचायक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस गोष्ठी में सभी उप-पुलिस अधीक्षक, प्रबंधक थाना, सभी चौंकी इन्चार्ज व युनिट इन्चार्ज और शाखा इन्चार्ज मौजूद रहे। इसके अलावा सभी थाना और चौंकियों के एम.एच.सी. भी इस परिचायक मीटिंग में उपस्थित रहे।
भौरिया ने कहा कि इस मीटिंग के आयोजन का मुख्य कारण आप सभी से रूबरू होना है। उन्होंने कहा कि जिला करनाल में ट्ैफिक व्यवस्था को दूरूस्त करना पुलिस के लिए काफी बड़ा चैलेंज है, जिसके लिए आगामी कुछ दिनों में हम योजना बनाकर इस समस्या से निपटने की कोशिश की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाओं व बच्चों के विरुद्ध  होने वाले अपराधों के प्रति बहुत सेंस्टीव रहना है और इन्हें प्राथमिक तौर पर दर्जकर आगामी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि जरनल ला एण्ड आर्डर की तरफ हमारा विशेष ध्यान रहेगा, जिसके लिए उन्होंने थाना शहर करनाल, थाना सदर करनाल और थाना सिविल लाईन करनाल के क्षेत्रों में सांय के समय नाकाबंदी कर आवारा किसम के तत्वों व सार्वजनिक स्थानों पर शराबनौसी करने वालों पर नकेल कसने के आदेष जारी किए। जरनल ला एण्ड आर्डर को मजबुत करने को लेकर हमारा मकस्द जिला वासीयों को सुरक्षित व भय मुक्त माहौल प्रदान करना है।