जहरीली शराब कांड: अब तक पंद्रह लोगों ने गवाईं जान

0
149

आजमगढ़/लखनऊ – उत्‍तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के रौनापार क्षेत्र में कथित रूप से जहरीली ताड़ी पीने से 15  लोगों की मौत हो गई तथा  कई अन्य गंभीर रूप से बीमार हो गए. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को गंभीरता से लिया है. उनके निर्देश पर तीन पुलिसकर्मियों और छह आबकारी कर्मियों को निलंबित कर दिया गया l

रौनापार थाना क्षेत्र के केवटहिया गांव से जहरीली शराब से शुरू हुआ मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 36 घंटो में जहरीली शराब के सेवन से जिले में 15  मौते हो चुकी हैं। वहीं दर्जन भर लोगों का विभिन्‍न अस्‍पतालों में उपचार चल रहा है। जिले यह दूसरी बड़ी वारदात है। वर्ष 2013 में जहरीली शराब से मुबारकपुर में 47 मौते हुई थी। थानाध्‍यक्ष सहित सात लोगों के निलंबन के बाद प्रशासन सतर्क नजर आ रहा है। अवैध कारोबारियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।
बता दें कि, रौनापार थाना क्षेत्र के सरदौली गड़थौली गुढानपुर केवटहिया गांव में कच्‍ची शराब का धंधा लंबे समय से चलता है। अब तक जहरीली शराब से 15  लोगों की जहां मौत हो गयी है वही एक दर्जन से अधिक लोग जीवन और मौत से जूझ रहे हैं। फिलहाल प्रशासन ने 6 लोगों के मौत की ही पुष्टी की है। कोई भी जिम्मेदार अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।