नैनीताल – नैनीताल पहुंची मिसेज इंडिया

0
133

रिपोर्ट – कान्ता पाल/ नैनीताल – नैनीताल जिले के भीमताल स्थित टेम्पेल्टन जी.डी.गोइन्का इंटरनैशनल स्कूल में बतौर मुख्य अतिथि पहुँची ऐडा मिसेज इंडिया 2017-18 ऋतु गौतम ने कहा कि अब उनका अगला पड़ाव मिसेज वर्ल्ड बनना है । उन्होंने कहा कि शादी होने के दस वर्ष बाद उन्होंने इस प्रतियोगिता के क्षेत्र में कदम रखा और खिताब भी जीता । उनके दो बेटे हैं और पति समेत परिवार का भी पूरा सहयोग उन्हें मिलता है । राजस्थान की मूल निवासी ऋतु ने बताया कि किसी भी प्रतियोगी को केवल शरीर की तरफ ध्यान ना देकर बौद्धिक, भाषा, चारित्रिक और सामाजिक क्षेत्रों में भी विशेष ध्यान देना चाहिए । सन 2002 में सैंट स्टीफेंस कॉलेज दिल्ली से टॉपर रही ऋतु ने बताया कि उन्हें मिसेज इंडिया प्रतियोगिता के आमंत्रण का न्योता उनकी एक दोस्त ने फेसबुक पर दिया और वही उन्हें 24 दिसंबर 2017 के फाइनल का विजेता बनने तक ले गया । कुमाऊं की पहाड़ियों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि वो पहले नैनीताल आ चुकी हैं और आज भीमताल और नौकुचियाताल क्षेत्रों की वादियों को देखकर बेहद खुश हैं । सुष्मिता सेन को अपना रोल मॉडल बताने वाली ऋतु ने कहा कि उन्होंने राजस्थान के घड़ों को सिर पर रखकर नृत्य किया और जमीन से रुमाल उठाया जिसके लिए उन्हें आल राउंडर का खिताब भी मिला । उन्होंने कहा कि दिल्ली एन.सी.आर.के प्रदूषण से दूर वो अपने बच्चों को स्वच्छ पर्यावरण वाले नौकुचियाताल के स्कूलों में पढ़ाना पसंद करेंगी ।
कॉलेज की वरिष्ठ निदेशक भारती शर्मा ने बताया कि स्कूल को टॉप एकेडेमिक क्लास वाला बनाया जाएगा । यहां बच्चों की सुविधा के लिए हर कार्य किया जा रहा है । छात्रों को सर्वप्रथम अच्छा नागरिक बनाने के लिए हर प्रयास किये जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि उनका किसी भी स्कूल के साथ कोई कॉम्पिटिशन नहीं है और वो ‘कॉम्पिटिशन’ की जगह ‘कॉलेब्रेशन’ पर विश्वास करते हैं ।

स्कूल के वार्षिकोत्सव के मौके पर सैकड़ों अभिभावकों के साथ स्कूल के एकेडमिक निदेशक राकेश बजाज और चैरमान नीरज अग्रवाल भी मौजूद रहे ।