नैनीताल – मिस इंडिया खादी का गर्मजोशी से स्वागत

0
180

कान्तापाल/ नैनीताल – नैनीताल की बेटी ने किया शहर का नाम रोशन। मिस इंडिया खादी 2017 का खिताब जीतने वाली नैनीताल निवासी खुशबू रावत आज अपने शहर नैनीताल पहुँची। जहाँ समाजसेवी, आशा कार्यकर्ता समेत शहर के नागरिकों और स्कूली बच्चों ने खुशबू का गर्मजोशी से स्वागत किया।

खुशबू निफ्ट चंडीगढ़ से फैशन डिजाईन एंड आर्ट्स का कोर्स कर रही है। खुशबू ने दिल्ली के ताज होटल में 30 दिसंबर 2017 को खादी इंडिया की ओर से आयोजित मिस इंडिया खादी 2017 का खिताब जीता था।
आज खुशबू ने मीडिया से मुखातिब होते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खादी को बढ़ावा देने के साथ ही बेटियों को प्रोतसाहन के लिए जो मिस इंडिया खादी प्रतियोगिता आयोजित कराई गई उसके लिए उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि नैनीताल में बेटियों में प्रतिभाओ की कमी नही है बाद जरूरत है तो इन्हें प्रोत्साहन की। अगर बेटियों को राज्य में प्रोत्साहित किया जाता है तो बेटिया आगे चल कर राज्य और देश का नाम रोशन करेगी। वही उनके पिता हीरा सिंह ने कहा अगर बेटियों को आगे बढ़ने का मौका दिया जाय तो बेटिया किसी से कम नही है। हमारे समाज में बेटियो को आगे बढ़ाने के हर माता पिता को आगे आना होगा। उन्होंने कहा बेटियो की शादी करने से पहले उन्हें आगे बढ़ाने के लिये प्रेरित करना चाहिए।