नैनीताल – हिन्दूओं की भावनाओं के साथ हुआ खिलवाड़ : हिन्दू महासभा अध्यक्ष

0
168

कान्तापाल/ नैनीताल – उत्तराखण्ड के नैनीताल पहुंचे हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रधर महाराज ने कहा कि सन 2014 में सभी हिंदूओं ने मिलकर भाजपा सरकार बनाई थी, लेकिन प्रधानमंत्री ना तो राम मन्दिर पर कोई अध्यादेश लाए और ना ही उन्होंने गौ रक्षा पर कोई ठोस कानून बनाया । अगर हिंदूओं की भावनाओं के साथ ऐसे ही खिलवाड़ हुआ तो सन 2019 के लोकसभा चुनाव में हिन्दू समाज भाजपा का कोई ठोस विकल्प भी देख सकता है । उन्होंने कहा कि ताकत नरेंद्र मोदी या योगी में नहीं है बल्कि हिंदूत्व में है । उन्होंने  ये भी कहा कि जो भी हिदुत्व की बात करेगा वही देश में सरकार संभालेगा ।

चार दिन पहले 25 मार्च को दिल्ली से काठगोदाम पहुंचने के बाद स्वामी व उनके साथियों का रात्रि विश्राम रामगढ़ में हुआ । दूसरे दिन रामगढ़ से कैंची धाम होते हुए स्वामी अल्मोड़ा के कसारदेवी और फिर कौसानी रात्रि विश्राम के लिए पहुंचे । कौसानी के समीप उन्होंने बैजनाथ, रुद्रधारी, अनाशक्ति आश्रम देखा । आज रानीखेत होते हुए सभी लोग नैनीताल देखने के बाद काठगोदाम से शाम को दिल्ली के लिए ट्रेन से रवाना हो गए । उन्होंने नैनीताल विश्राम के दौरान बोटिंग का लुत्फ उठाया ।

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाया की वो दुनियाभर के मंदिरों के दर्शन कर रहे हैं लेकिन वो 2014 से अभी तक एक बार भी राम मंदिर दर्शन के लिए नहीं आए हैं । इससे करोड़ों हिंदूओं की भावनाओं को ठेस पहुंचती है । कहा कि पिछली सरकारों ने हिंदूओं का शोषण किया, उन्होंने भगवा का नाम बदनाम करते हुए इन्हें भगवा आतंकवाद का नाम दे दिया है
स्वामी ने बोट में सेफ्टी जैकेट पहनकर बैठने से पहले सरकार से कहा कि राम मंदिर पर अध्यादेश लाकर वो जी.एस.टी.और नोटबन्दी के विरोध को कम कर सकते हैं । उन्हें राम मन्दिर पर कानून बनाना चाहिए । आरोप लगाया कि मोदी जी प्रधानमंत्री बनने के बाद चार वर्ष में भी राम लला के दर्शन को नहीं गए हैं । उत्तराखण्ड के मन्दिरों की दुर्दशा देखकर लौटे स्वामी ने कहा कि इनके जीर्णोद्वार के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने बजट जारी करना चाहिए।