पंजाब – संगरूर में पटाखा गोदाम में धमाका, सात की मौत

0
156

संगरूर –  पंजाब के संगरूर जिले में मंगलवार रात एक पटाखा गोदाम में आग लगने के बाद हुए जोरदार धमाके में 7 लोगों की मौत हो गई और 5 अन्य घायल हो गए l दमकल कर्मी तत्काल मौके पर पहुंच गए और गोदाम में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया l कड़ी मशक्कत के बाद आग पर देर रात काबू पा लिया गया l फिलहाल, आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है. हालांकि प्रशासन ने गोदाम में हुए धमाके में चार लोगों के मरने की पुष्टि की है।

पुलिस के मुताबिक गोदाम में विस्फोट के कारण इमारत की छत क्षतिग्रस्त हो गई l घायलों को पटियाला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनमें से एक की हालत गंभीर है l एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने संगरूर के उपायुक्त को निर्देश दिया है कि घायलों का मुफ्त में इलाज किया जाए l  धमाका इतना जोरदार था कि जहां आसपास के कई घरों के शीशे टूट गए, वहीं पर कई घरों में दरारें भी आ गईं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार धमाका इतना जोरदार था कि गोदाम का मलवा करीब सौ से डेढ़ सौ फीट सड़क पर भी नजर आया। धमाके के कारण पास के मकानों में दो लोग घायल हो गए जिन्हें संगरूर और सुनाम के सिविल अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

राहत कार्य बुधवार को भी चल रहा है। मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए प्रशासन ग्रामीणों व जेसीबी मशीनों की मदद से जुटा हुआ है। फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों ने मौके पर आकर आग पर काबू पा लिया है। प्रशासन ने इसी बीच बचाव कार्यों के लिए बठिंडा से एनडीआरएफ को भी बुलाया। डीएसपी योगेश कुमार ने बताया कि बचाव कार्य चल रहा है। अभी वह ज्यादा कुछ नहीं कह सकते।