पाकिस्तान के ख़िलाफ़ भारतीय सेना की बड़ी जवाबी कार्रवाई, पांच पाक सैनिक मारे गए : सूत्र

0
140

श्रीनगर – पाकिस्‍तान द्वारा लगातार किये जा रहे संघर्ष विराम उल्‍लंघन और आतंकियों को घुसपैठ में मदद पहुंचाने की कोशिशों के बीच भारतीय सेना ने बड़ी जवाबी कार्रवाई की है. सूत्रों के अनुसार भारतीय सेना की इस जवाबी कार्रवाई में पांच पाकिस्‍तानी सैनिक मारे गए हैं जबकि 6 अन्‍य सैनिक घायल भी हुए हैं.

इससे पहले सुरक्षा बलों ने गुरुवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे कश्मीर के सोपोर के नटीपुरा में दो आतंकियों को मार गिराया. मारे गए आतंकी स्थानीय बताए जा रहे हैं. फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान चल रहा है.जम्मू-कश्मीर के राजौरी के बिंबर और बट्टल सेक्टर में पकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पांच पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया। इसमें पाकिस्तानी सेना के छह जवान घायल हो गए हैं। वहीं एलओसी पर फायरिंग मामले में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारतीय उप-उच्चायुक्त जेपी सिंह को समन किया है।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान ने गुरुवार को मोटार्र से गोले दागे और गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इसमें जनरल इंजीनियरिंग रिजर्व फोर्स (जीआरईएफ) का एक श्रमिक मारा गया जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में बीएसएफ का एक जवान भी है। संघर्ष विराम उल्लंघन का भारत की सेना ने माकूल जवाब दिया।

कश्मीर को लेकर एक बड़ी खबर ये भी है कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत श्रीनगर पहुंच चुके हैं. उनके साथ आर्मी कमांडर भी हैं. सेना प्रमुख शुक्रवार तक श्रीनगर में रहेंगे और वे वहां पर कश्मीर के सुरक्षा हालात का सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुआयना करेंगे I