पानीपत – पानीपत पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया का तबादले के उपरांत विदाई समारोह

0
759

पानीपत – पानीपत पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया के स्थानांतरण के बाद आज उनके सम्मान मे जिला पुलिस के सभी अधिकारियों द्वारा कार्यालय मे विदाई समारोह का आयोजन किया गया। समारोह मे जिला के सभी उप पुलिस अधीक्षक, थाना प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मी पहुचें। इस दौरान एसपी ने  सभी अधिकारियों ने मोमैंटो देकर सम्मानित किया।पानीपत पुलिस अधीक्षक का हाल ही में आई हरियाणा सरकार की 8 आईपीएस अधिकारियों की स्थानांतरण सूची मे नाम शामिल था। उनकों कमांडेंट प्रथम आईआरबी भोडसी (गुरूग्राम) नियुक्त किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने समारोह मे पानीपत मे अपने कार्यकाल के बारे मे बताते हुए कहा कि यहां उन्हें सभी का भरपूर सहयोग व प्यार मिला है। उन्होंने सभी अधिकारियों को पूर्णरूप से निष्ठा व ईमानदारी से अपना कार्य निर्वहन करनें की सलाह दी। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन, डीएसपी हैडक्वाटर जगदीप दून, डीएसपी थाना शहर राजेश लोहान, डीएसपी पानीपत विजेंद्र सिंह, डीएसपी राजेश फोगाट, डीएसपी समालखा नरेश अहलावत, डीएसपी महिला थाना विधावती व सभी थाना प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।

 गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक  संगीता कालिया के जिला मे कार्यकाल के दौरान 65 दिनों में जिला पुलिस ने हत्य़ा, स्नैचिंग, लूट, डकैती, चोरी व वाहन चोर गिरोह के 72 बदमाशो को पकड़कर पानीपत व अन्य जिलों की 78 वारदातों को सुलझाने में बड़ी सफलता हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया ने गत 1 मई 2018 को जिला पानीपत पुलिस अधीक्षक का कार्यभार सम्भालते ही सभी पर्यवेक्षण अधिकारी, थाना प्रभारी, चौकी इन्चार्ज व सी0आई0ए0 की तीनो युनिटों के ईन्चार्जो को सख्त निर्देश दिए थे कि उनके रहते जिला में अपराध व अपराधियों को किसी भी सुरत में पनपने नही दिया जाएगा। सभी अपने-2 अधिकार क्षेत्र में निरन्तर गस्त कर अपराध व अपराधियों पर नकेल कसते हुए आरोपियों को काबू करें।

पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देशानुसार अपराधों की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ के लिए जिला पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया हुआ है। अभियान के अन्तर्गत 65 दिनों के दौरान जिला के विभिन्न थाना, चौकी व सी0आई0ए0 की तीनों युनिटों की टीम ने स्नेचिंग,लूट, चौरी व वाहन चोर गिरोह के 72 बदमाशो को काबू कर पानीपत व अन्य जिलों की 78 वारदातों को सुलझाते हुए केस प्रोपर्टी बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है। जिला में चलाया गए अभियान के दौरान अपराधियों के अन्दर पुलिस का खौफ साफ तौर पर देखा जा रहा है। जिला पुलिस ने हत्या के 9, जानलेवा हमला के 6, दुष्कर्म के 4 मुकदमों का खुलाशा कर आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की इसके अतिरिक्त स्नेचिंग, लूट के 17,वाहन चोरी के 44 मुकदमों में आरोपियों को काबू कर केस प्रोपर्टी बरामद की गई।

अभियान के दौरान अवैध शराब तस्करी की वारदातों में सलिंप्त 24 आरोपियों को काबू कर अग्रेजी शराब की 32968 व देशी शराब की69598 बोतल शराब बरामद की। सार्वजनिक स्थानों पर अवैध रूप से जुआ व सट्टा खेलते हुए 56 व्यक्तियों को काबू कर जुआ व सटटा खेलने में प्रयोग की जा रही 175570/- रूपये की नगदी बरामद की। अवैध मादक पदार्थ तस्करी की वारदातों में सलिंप्त 13 आरोपियों को काबू कर 215 किलों गांजा पत्ती, 19किलो 76 ग्राम गांजा, 6 किलो 690 ग्राम चुरा पोस्त व 180 ग्राम चरस बरामद की तथा अवैध हथियार रखने की वारदातों में सलिप्त 13 आरोपियों को काबू कर 12 देशी पिस्तौल व 16 जिन्दा रौन्द बरामद किए।

स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले दो गिरोह के 6 बदमासों को काबु कर जिला की 14 वारदातों को सफलता पूर्वक सुलझाते हुए सोने चांदी के जैवरात व अन्य सामान बरामद, वाहन चोरी की वारदातो को अंजाम देने वाले 4 गिरोह के 9 सदस्यो को काबु कर 28 बाइक व 1 कार बरामद, चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले तीन गिरोह के 9 सदस्यो को काबु कर केस प्रोपर्टी बरामद व लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 2 गिरोह के पांच सदस्यों को काबु कर तीन वारदातों को सुलझाने मे सफलता प्राप्त की।

प्रवक्ता ने बताया कि एस0पी0 ने कार्यभार सम्भालने के 2 दिन बाद ही गौ-तस्करी की वारदातो पर अंकुश लगाने के लिए एक इन्सपैक्टर रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन कर नियुक्त किया है। जिससे जिला में गौ-तस्करी की वारदातों पर अंकुश लगाने में 100 प्रतिशत सफलता हासिल हुई है।