आगरा – आगामी लोकसभा चुनाव की जीत का मंत्र देने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहुंचे आगरा

0
582
रिपोर्ट – नसीम अहमद / आगरा –  संगठन को मजबूती देने और आगामी लोकसभा चुनाव की जीत का मंत्र देने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आगरा में बैठक के लिए पहुंच चुके हैं और सीएम योगी आदित्यनाथ डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा,  प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे भी आगरा पहुंच चुके हैं l  सीएम योगी आदित्यनाथ ने खेरिया हवाई अड्डे पर  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का स्वागत किया l

यहां वे लोकसभा समन्वय समिति, विस्तारकों और आईटी विभाग के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। ये बैठक आगरा के उत्कर्ष होटल में हो रही है जो  3 राउंड में चलेगी l  उसके बाद शाम पांच बजे से सूरसदन प्रेक्षागृह में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में भी भाग लेंगे। इन कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए ब्रज, पश्चिम और कानपुर प्रांत के संगठन से जुड़े चुनिंदा लोगों को बुलाया गया है। इससे पहले सुबह केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा, परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, संजीव बालियान, संतोष गंगवार आदि पहुंचे। बैठक में इसमें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडे, राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन, राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, तीनों प्रांतों के क्षेत्रीय प्रभारी, प्रांत संगठन मंत्री के अलावा तीनों प्रांतों से प्रदेश सरकार में काबीना मंत्री और पश्चिम और कानपुर प्रांत के कुछ सांसद भी रहेंगे।  आगरा में लगभग 6 घंटे तक अमित शाह और योगी आदित्यनाथ सहित तमाम नेता मौजूद रहेंगे l

यानि 2019 के चुनाव की तैयारी के लिए मंत्रणाओं का दौर शुरू हो चुका है। इस बैठक में आगरा के सांसद व एससी आयोग के अध्यक्ष डॉ रामशंकर कठेरिया भी मौजूद रहे। बैठक में सभी समिति के लगभग 35 सूरमाओं ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के समक्ष अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया। हर हाल में आगामी लोकसभा चुनाव में जीत तय करने को लेकर चर्चा हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी को जीत का मंत्र बताते हुए आम आदमी के बीच रहना, आम आदमी की बात और चिंता करना साथ ही आम आदमी के विकास में सहभागी बनने का निर्देश दिया।
सीएम योगी ने केंद्र सरकार के 4 साल और प्रदेश सरकार की 1 साल की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने की बात कही। राष्ट्रीय सह महामंत्री शिव प्रकाश और प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने संगठनात्मक स्तर से बूथ लेवल तक कैडर की मजबूती की बात रखी। बूथ कार्यकर्ताओं से सतत संपर्क करने के लिए मंडल स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक के पदाधिकारियों की बूथ प्रवास की योजना का खाका खींचा।
भाजपा नेताओं का कहना था कि विपक्ष का एक ही मंत्र और एक ही तंत्र है कि मोदी को हटाओ। मोदी के डर से सब एक हो रहे हैं और यही विपक्ष का एजेंडा है लेकिन उसके बाद क्या, यह जनता भली भांति जानती है। इसलिए नकारात्मक शक्तियों का मजबूती से मुकाबला करना है। आम आदमी की चिंता ही जीत का मूलमंत्र है और उसी पर काम करना है।