पुलिस के प्लान वायरलेस सेट से बाबा के कमांडो को हो रहे थे लीक

0
375

पंचकूला – बाबा गुरमीत सिंह को भगाने की साजिश गहरी और पहले से ही प्लान की गई थी। अब तक की जाँच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है कि पंचकूला में दंगा भड़कने से पहले पुलिस जो भी प्लान कर रही थी उसकी सारी जानकारी  बाबा के सुरक्षा  में लगे हरियाणा पुलिस के कमांडो को थी। गुरमीत की जैमर गाड़ी में वायरलेस हैंडसेट मौजूद थे। पुलिस तीन सिग्नलों पर बात करके आपस में जो भी प्लान कर रही थी, वो मैसेज बाहर इन कमांडो तक पहुंच रहे थे। इसी वजह से समर्थकों की गाड़ियों को काफी देर बाद पकड़ा जा सका था। क्योंकि समर्थक जानते थे कि पुलिस किस दिशा में जा रही है। सिक्योरिटी में तैनात सात कमांडो को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। रिमांड में उनसे पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ है कि जैमर गाड़ी से मिले वायरलेस सेट हरियाणा पुलिस के हैं। अब इस पर आईटी एक्ट के तहत केस भी दर्ज किया गया है।

हनीप्रीत अपने मोबाइल फोन के जरिये डॉ. आदित्य इंसा सहित अन्य डेरे के प्रमुख लोगों के संपर्क में थी। हनीप्रीत ने ही कोर्ट परिसर से आदित्य इंसा और अन्य को मैसेज भेजकर गुरमीत को दोषी करार देने की सूचना दी थी। इसके बाद सुनियोजित कोड के तहत पंचकूला और सिरसा में दंगाइयों ने हिंसा की थी। पंचकूला पुलिस डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत सिंह की तलाश में जुट गई है।  हनीप्रीत के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज हुआ है और उसका लुक आउट नोटिस जारी हो चुका है, क्योंकि हनीप्रीत 25 अगस्त को सिरसा से गुरमीत राम रहीम के साथ ही कार में पंचकूला आई थी। हनीप्रीत अपने मोबाइल फोन के जरिये डॉ. आदित्य इंसा सहित अन्य डेरे के प्रमुख लोगों के संपर्क में थी लेकिन पुलिस रिमांड के दौरान सुरेंद्र इंसा की ओर से कई खुलासे करने के बाद हनीप्रीत के खिलाफ भी शिकंजा कसने की तैयारी शुरू हो गई है। हनीप्रीत 25 अगस्त को पंचकूला से ही गुरमीत के साथ हेलीकॉप्टर में रोहतक गई थी। उसके बाद से वह गायब है।

दंगाभड़काने के आरोपी सुरेंद्र धीमान ने सरेंडर कर दिया है, लेकिन बाकि  आरोपियों को पुलिस पकड़ नहीं पाई है। पुलिस ने सुरेंद्र के अलावा, आदित्य इंसा, दिलावर इंसा, पवन इंसा, मोहिंदर इंसा और हरमनप्रीत कौर के खिलाफ भी लुकआउट नोटिस जारी किया है। पंजाब, दिल्ली, यूपी और राजस्थान पुलिस से मदद मांगी गई है। एक टीम को नेपाल बॉर्डर पर भी भेजा गया है। पुलिस को सूचनाएं मिल रही हैं कि गुरमीत के नेपाल में अच्छे संपर्क थे। जिनके बारे में गुरमीत की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत को अच्छी तरह जानकारी है।  पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने बताया है कि अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं जो इनपुट्स पर काम कर रही हैं।