पैंथर की लोगों ने पत्थर मार कर जान ले ली

0
168

डूंगरपुर – डूंगरपुर जिले में बुधवार को एक गांव में घुसे पैंथर की लोगों ने पत्थर मार कर जान ले ली। पैंथर को पशु चिकित्सालय ले जाया गहा जहां उसने दम तोड़ दिया। पैंथर का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इससे पहले पैंथर ने एक वनकर्मी सहित चार लोगों को घायल कर दिया। गांव में सात घंटे तक पैंथर का आतंक छाया रहा।

डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के पाल पादर गांव में पैंथर सुबह छह बजे जीवा के घर में घुस गया। पैंथर ने वहां एक युवक पर हमला कर दिया। यह सब इतनी तेजी से हुआ कि उन्हें कुछ समझ नहीं आया। बाकी लोग उसे बचाने आए तो पैंथर ने उनपर भी हमला कर दिया। पैंथर से बचने को घरवाले बाहर भागे। हमले में तीन लोग घायल हो गए। पैंथर वहां से निकल कर पास के ही एक कच्चे घर में घुस गया।
घरवालों के चिल्लाने पर आस-पास के ग्रामीण वहां आ गए। पैंथर का पता चलते ही लोग डंडे ले आए तथा वहां से दूर चले गए।
ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी जिस पर पुलिस व वन विभाग के अधिकारी वहां पहुंचे। पुलिस ने घायलों को बिछीवाड़ा अस्पताल में भर्ती करवाया। वन विभाग के अधिकारियों ने पैंथर को ट्रैंकुलाइज करने के लिए  वन विभाग की टीम बुलवाई। उदयपुर से टीम वहां पहुंची। एक वनकर्मी पैंथर को ट्रैंकुलाइज करने की कोशिश कर रहा था तभी पैंथर घर से निकला और उस वनकर्मी पर हमला कर दिया।
पैंथर वहां से फिर एक घर में घुसने लगा, लेकिन लोगों ने उसे घेर कर पत्थर मारने शुरू कर दिए। पैंथर वहां से फिर एक घर में घुस गया। लोगों ने बाहर से पत्थरबाजी जारी रखी। इस पर पैंथर घर से बाहर आया और लोगों पर हमला करने को लपका। लोगों ने उसे घेर लिया तथा जमकर पत्थर मारे। इससे पैंथर वहीं बेहोश हो गया। दोपहर एक बजे घायल पेंथर को बिछीवाडा पशु चिकित्सालय लाए जहां पैंथर ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पैंथर की मौत के बाद उसे डूंगरपुर पशु चिकित्सालय लाया गया जहां मेडिकल बोर्ड से पैंथर का पोस्टमार्टम करवाया गया। पैंथर का दो नदी नर्सरी में अंतिम संस्कार किया गया।