फायरिंग कर बैंक की कैश वैन से 1 करोड़ 33 लाख लूट लिए लुटेरों ने

0
195
पटियाला – मंगलवार की सुबह दस बजे के करीब चंडीगढ़-पटियाला हाईवे पर चितकारा यूनिवर्सिटी के सामने एक्सिस बैंक की कैश वैन से लुटेरे  गनप्वाइंट पर 1.33 करोड़ रुपए लूटकर फरार हो गए। इस दौरान लुटेरों ने फायरिंग भी की जिसमें में कैश वैन का ड्राइवर घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस लुटेरों को पकडऩे के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, लुटेरे स्कॉर्पियो और होंडा अमेज गाड़ियों में सवार होकर आए थे। बैंक की कैश वैन एटीएम में पैसे डालने जा रही थी। जैसे ही वैन चितकारा यूनिवर्सिटी के पास पहुंची वहां पहले से ही खड़े  हथियारबंद लुटेरों ने वैन को रोक लिया। पिस्तौलें व बंदूकें तानकर लुटेरों ने वैन में बैठे बैंक कर्मियों और सुरक्षा कर्मियों को बाहर निकाला और वैन से कैश से भरा बैग लेकर फरार हो गए।
लुटरों ने वारदात के समय कई फायर भी किए जिसके चलते एक गोली वैन के चालक के कंधे पर लगी। उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी लुटेरे स्कॉर्पियो गाड़ी में बैठकर कर फरार
 हुए, जबकि वे होंडा गाड़ी को मौका ए वारदात पर ही छोड़ गए। इस गाड़ी से पुलिस ने काफी जाली नंबर प्लेंटें बरामद की हैं। पुलिस द्वारा आशंका व्यक्त की जा रही है कि उनकी गाड़ियों के नंबर बदले हुए होंगे , पुलिस ने चारो तरफ शर में नाकेबंदी क्र जाँच शुरू कर दी है।