मथुरा (उ० प्र०) – मथुरा के सैन्य स्टेशन में सेना अध्यक्ष विपिन रावत

0
278

रिपोर्ट – नसीम अहमद / मथुरा – सेनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत ने आज मथुरा सैन्य स्टेशन में स्ट्राइक-1 कोर मुख्यालय का दौरा कर अधिकारियों एवं सैनिकों से मुलाकात कर हर हाल में विजेता बनने की सीख दी और ‘द हेरिटेज’ पुरालेख संग्रहालय का भ्रमण कर कोर के वीर सपूतों के योगदान की जानकारी प्राप्त की l  उनका स्वागत लेफ्टिनेंट जनरल चेरिश मैथसन, जनरल आॅफिसर कमांडिग-इन-चीफ, दक्षिणी पश्चिमी कमान तथा लेफ्टिनेंट जनरल तरनजीत सिंह, जनरल आॅफिसर कमांडिग, वन कोर ने किया। लेफ्टिनेंट जनरल तरनजीत सिंह, जनरल आॅफिसर कमांडिग, वन कोर ने सेनाध्यक्ष को कोर क्षेत्र में विस्तृत परिचालन तैयारी और प्रशिक्षण गतिविधियों पर जनरल को विस्तृत रूप से जानकारी दी।

सेनाप्रमुख ने परिचालन तैयारी और कोर के प्रशिक्षण के सुधार और सैनिको के साथ-साथ उनके परिवारों के रहन-सहन की गुणवत्ता मे उन्नतिकरण के लिए किए गए प्रयासों को सराहा और साथ ही युद्व केंद्रित प्रशिक्षण और मानसिक गतिशीलता पर ध्यान देते हुए विजय प्राप्त करने पर जोर दिया। सेना प्रमुख ने वन कोर के सभी अधिकारियो तथा आसीन समस्त फाॅर्मेशन कमाण्डरो से भी बातचीत की। उन्होने मुख्यालय वन कोर के पुरालेख संग्रहालय ‘द हेरीटेज’ का भी अवलोकन किया।

सेनाध्यक्ष के साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत, आवा अध्यक्षा भी आईं थी। हरकीरत कौर, आवा क्षेत्रीय मण्डल अध्यक्षा ने आवा अध्यक्षा को सैनिको की पत्नियो के सशक्तिकरण के लिए मथुरा स्टेशन में चल रहे विभिन्न व्यवसायिक प्रशिक्षण माध्यमो से अवगत करवाया। मधुलिका रावत ने सैनिको की पत्नियो से बातचीत कर उनके कुशलक्षेम के बारे में पूछा। साथ ही उन्होने मथुरा स्टेशन में सैनिको की पत्नियो द्वारा उनके सुखद और सामंजस्य पूर्ण पारिवारिक जीवनयापन के लिए किये गए प्रयासो की सराहना की। उसके उपरान्त उन्होने मथुरा स्थित आशा स्कूल का दौरा भी किया तथा समस्त बच्चों एवं आवा स्कूल कर्मचारियो से बातचीत की।