करनाल – मुख्यमंत्री ने 32 करोड़ रुपये के शिलान्यास करके करनाल के विकास में एक और अध्याय जोड़ा

0
184
करनाल – मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 32 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास करके करनाल के विकास में एक और अध्याय जोड़ा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता का सहयोग यूं ही बना रहे, विकास का पहिया ऐसे ही दौड़ता रहेगा।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को नई अनाज मंडी परिसर से 5 विकास कार्यों का शिलान्यास किया। इन विकास कार्यों पर करीब 32 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों में समान विकास करवाया जा रहा है। विकास के मामले में किसी प्रकार की कोई अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रदेश की अढ़ाई करोड़ जनता का सहयोग यूं ही मिलता रहे, प्रदेश में विकास का पहिया ऐसे ही दौड़ता रहेगा।
मुख्यमंत्री द्वारा नीलोखेड़ी विधानसभा क्षेत्र के गांव निडाना से शामगढ़ तक की सड़क का शिलान्यास किया गया है। इस सड़क पर 2 करोड़ 2 लाख 24 हजार रुपये खर्च आएगा और एक अन्य सड़क जाम्बा से एबला जागीर गांव को जाने वाली सड़क जिसके निर्माण पर करीब 1 करोड़ 14 लाख रुपये खर्च आएगा, इसका भी शिलान्यास किया गया है। मुख्यमंत्री ने इन्द्री विधानसभा क्षेत्र के इन्द्री कस्बे में नगरपालिका परीधि में 1 करोड़ 46 लाख रुपये की लागत से शॉपिंग कॉम्पलैक्स व करीब 1 करोड़ 26 लाख रुपये की लागत से बनने वाले नगरपालिका इन्द्री के ऑफिस कार्यालय का शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री ने अनाज मंडी से ही उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा चलाई गई इंटीग्रेटेड पावर डवेलपमेंट स्कीम की शुरूआत की है। जिले में इस योजना पर करीब 25 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इस योजना के तहत असन्ध में 6 करोड़ 86 लाख, निसिंग में 3 करोड़ 30 लाख रुपये , तरावड़ी में 5 करोड़ 74 लाख रुपये, नीलोखेडी में 4 करोड़ 46 लाख रुपये, इन्द्री में 4 करोड़ 66 लाख रुपये खर्च होंगे, इस योजना के तहत 11 केवी लाइनों की क्षमता बढाना और नई 11 केवी लाइनों का निर्माण करवाना है। इस स्कीम के तहत नई एलपी लाइनों का निर्माण करना तथा वर्तमान एलटी लाइनों की क्षमता को बढ़ाना व वर्तमान ओवरलोड एलटी लाइनों का एक्सएलपीईएबी केबल में परिवर्तन करना, नए वितरण ट्रांसफार्मर स्थापित करना तथा वर्तमान ओवरलोडिड वितरण ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाना व उपभोक्ताओं के इलैक्ट्रोमैकेनिकल तथा खराब मीटरों को बदलना है। यह कार्य मैसर्ज जेबी इलैक्ट्रिकल पंचकूला द्वारा किया जाएगा। इस योजना के तहत शहरों के करीब 1 लाख पांच हजार बिजली उपभोक्ता लाभावन्तित होंगे।