मनाली (हि०प्र०) – दो दिवसीय वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टीवल में विदेशी कलाकारों ने मचाया धमाल

0
155

रिपोर्ट-कौशल/मनाली – पर्यटन नगरी मनाली में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टीवल का आयोजन किया जा रहा है। 2 दिवसीय इस फेस्टीवल में देश-विदेश के कलाकारों ने धमाल मचाया और अपनी प्रतिभा के जौहर दिखाया। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पहली बार आयोजित हो रहा 2 दिवसीय फेस्टीवल मनाली के मझाच में मनाया जा रहा है। इस फेस्टीवल से होने वाली आमदनी का 10 प्रतिशत हिस्सा केरला बाढ़ प्रभावितों को भेंट किया जाएगा। आयोजक कोनाल सागर, रीधिका सिंह और केतिन ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने  वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टीवल का आयोजन किया है। उन्होंने कहा कि इस फेस्टीवल में दुनिया के नामी मशहूर गायकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है। इन आयोजकों ने कहा कि गोवा में हर साल इस तरह के फेस्टीवल आयोजित होते हैं। इन फेस्टीवल के बदौलत दुनिया भर के लाखों सैलानी भारत का रूख करते हैं। उन्होंने कहा कि मनाली में पहली बार  वर्ल्ड  म्यूजिक फेस्टीवल आयोजित किया जा रहा है। उनके अनुसार वायरस माउंटेन मंक, गुरूदेव ओसरिस, जरामोगी, मानवांतरा और किंर्गुजापति अपनी सुनहरी आवाज से
धमाल मचा रहे हैं। वहीं खाने-पीने के लिए भी स्टाल लगाए गए हैं। बताया कि इस मेले से स्थानीय लोगों को रोजगार भी पर्याप्त हो रहा है। कहा कि इस मेले में भारत सहित पूरी दुनिया की संस्कृति को दिखाया जा रहा है।
स्थानीय पर्यटन व्यवसायी अमित ने बताया कि इस तरह के आयोजन से मनाली में पर्यटन कारोबार को गति मिलेगी। सभी आयोजकों ने स्थानीय लोगों से भी इस उत्सव में भाग लेने का आग्रह किया।

कैप्शन :  कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुती देते हुए कलाकार