मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मीडिया को नसीहत, फेक रिपोर्टिंग न हो

0
137

गोरखपुर – मेडिकल कालेज के वार्ड का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने मीडिया को नसीहत दे डाली।  योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस मामले में फेक रिपोर्टिंग नही, वास्तविक रिपोर्टिंग हो। आप सब एक बार वार्ड में जाकर वास्तविक स्थिति जरूर देखिए। आप लोगों को वार्ड में जाकर रिपोर्टिंग करनी चाहिए बाहर से नहीं। उन्होंने कहा कि मैं यह कहना चाहता हूँ कि मीडिया को सही तथ्यों को पता लगाकर ही रिपोर्टिंग करनी चाहिए। बाबा राघवदास मेडिकल कालेज गोरखपुर में तीन दिन में 60 लोगों की मौत के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वहां पहुंचे। उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी थे।

मीडिया से सीएम ने कहा, मैं चाहता हूं कि आप इलाके के सरकारी अस्पतालों में जाएं और देखें कि इन्सफेलाइटिस से लड़ने के लिए क्या कर रही है। इस बार क्या इंतजाम किए गए हैं।  बच्चों के लिए मैं सड़क से संसद तक लड़ा हूं। मैं आप से अनुरोध करता हूँ कि आप सभी वार्डों में जाइए। हम चाहते हैं हड़बड़ी न हो, पत्रकार भाई बिना धक्का-मुक्की के वास्तविक रिपोर्टिंग करें। आप लोग वार्ड में जाकर देखे तब खबर चलाएं, जनता को भी पता चलना चाहिए कि BRD में इलाज हो रहा है या नरसंहार हो रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं तो गोरखपुर में 1996 से मैं इंसेफेलाइटिस की लड़ाई लड़ रहा हूं। उन्होंने कहा कि यहां की घटना से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद दुखी हैं। उन्होंने हमको हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। उन्होंने ने ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा तथा राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल को यहां भेजा है। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण की जांच बहुत आवश्यक है। इस घटना से वह बहुत दुखी हैं।

योगी  बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा करने के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में भावुक हो गये l उनकी आंखें नम हो गयीं l  उन्होंने कहा कि इंसेफ्लाइटिस से मौतों की पीड़ा को मुझसे ज्यादा कौन समझेगा l  जांच समिति की रिपोर्ट आने दें. उन्होंने आश्वासन दिया कि उत्तर प्रदेश के किसी भी हिस्से में किसी व्यक्ति की मौत अगर लापरवाही के कारण होती है, तो उसे बख्शा नहीं जाएगा l

गोरखपुर के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि बच्चों की मौत मामले की जांच कराई जाए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार हमारी हर संभव मदद कर रही है। गोरखपुर से जुड़े लोग जानते हैं कि हम इन्सेफेलाइटिस के खिलाफ हमारी लड़ाई शुरू से लड़ते रहे हैं।हमने प्रदेश के 90 लाख बच्चों को वैक्सीन देकर इनसेफ्लाइटिस के खिलाफ लड़ने की ओर बढ़ा था। सीएम ने कहा, मैं चौथी बार बीआरडी अस्पताल पहुंचा हूं। मुझसे ज्यादा कोई इस समस्या को नहीं समझ सकता है।