राज्यमंत्री अनिता भदेल ने किया 1.42 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क का किया शिलान्यास

0
184

अजमेर – महिला एवं बाल विकास मंत्री राज्यमंत्री व स्थानीय विधायक अनिता भदेल ने शनिवार को फरीदाबाद काॅलोनी भगवानगंज क्षेत्र में लगभग 1.42 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाली सड़क का शुभारंभ  किया गया। यह सड़क सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा मिसिंग लिंक के तहत बी.एस.यू.पी. क्वार्टर भगवानगंज से एल ब्लाॅक फरीदाबाद काॅलोनी होती हुई डिस्पेंसरी अजयनगर होगी तथा उन्होने इस क्षेत्र में कई विकास कार्यो की घोषणाएं की।
अनिता भदेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जब कोई दायित्व मिलता है तो उसे पुरा करने के लिये पण्डित दीनदयाल उपाध्याय की सोच को आगे रखते हुए कार्य करता है। वह उनके बताये मार्ग में अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति सोचना व कार्य करता है। उसी कड़ी में यह सड़क का कार्य जो आजादी के बाद मुख्य मार्ग मांग रहा था वह हमारी यशस्वी मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने मिसलिंग रोड़ स्कीम शुरु करने के प्रस्ताव पर हमने इस कार्य को प्रारम्भ किया है। उन्होने कहा कि जब इस क्षेत्र में पहुंचने के लिये बहुत बड़ा रस्ता गुजरना पड़ता था। इस क्षेत्र में सुनसान होने की वजह से कई गलत गतिविधियां भी संचालित हेाती थी। परंतु इस मिसलिंग रोड़ के बन जाने के बाद वार्ड नम्बर 16, 17, 18 व 21 के सभी मकानों को मुख्य मार्ग पर आने का मौका मिलेगा तथा क्षेत्रीय विकास होने में आसानी होगी। उन्होने कहा कि कल मदर्स डे है यहां रहने वाली सभी महिलायें यह प्रण ले कि हम अपने बच्चों को पढ़ा लिखाकर संस्कारित बनायेगें। वह बच्चा आने वाले समय में इस शहर में अपना योगदान देगा। उसे किसी बुरी आदत की ओर हम नहीं जाने देगें। उन्होने कहा कि इस क्षेत्र में पिछली सरकार ने पानी की टंकी तो खड़ी कर दी थी पर उस टंकी पर पानी आने की आवक व इस क्षेत्र में उन लोगों तक पानी पहुंचने का काम हमारी सरकार ने अपनी प्रतिबंधता को ध्यान रखते हुए किया और आज इस क्षेत्र में पानी समस्या समाप्त हो गयी। इस मिसलिंग सड़क के बन जाने के बाद चन्द्रवरदाई खेल नगर स्थित निर्माणाधीन डिस्पेंसरी से जुड़ जाने पर वार्डवासियों को सुविधाओं का लाभ मिल पायेगा। उन्होने चान्दमारी पहाड़गंज क्षेत्र में आने वाली एक पुलिया के लिये 8 लाख रूपये की घोषणा की। उन्होने यह भी कहा कि काॅग्रेंस चुनाव के समय झुठे वादे कर भोली भाली जनता को गुमराह करने का प्रयास करती है परंतु हम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हमेशा जो कहते है उसे करने के लिये अपनी समर्थय से ज्यादा करने का प्रयास करते है तथा क्षेत्र की जनता से पुरे 5 साल उसके दुख सुख में खड़े रहकर कार्य करने के लिये संकल्पबद्ध रहते है। अब कार्य पुरा होते ही यह सड़क फरीदाबाद काॅलोनी की अंतिम क्षोर पर है जो मिसिंग लिंक सड़क से जुड़ने से ये काॅलोनी भी मुख्य सड़कों से जुड़ जायेगी।
उपमहापौर सम्पत सांखला ने कहा कि अनिता जी जनप्रतिनिधी होने का पुरा कर्तव्य निभाती है व उन्होने घोषणा की कि इस सड़क के बनते ही इस क्षेत्र में स्ट्रीट लाईट व गेन्ट्री का काम नगर निगम से कराकर अपने दायित्व को निर्वहन करेगें।
मंच पर उपस्थित आर्य मण्डल अध्यक्ष मुकेश खींची ने स्वागत भाषण दिया व महामंत्री सतीश कलवानी, गोविन्दराज, शहर जिला मंत्री अमृत नहारिया, क्षेत्रीय पार्षद भवानी सिंह जैदिया, मोहन जी लालवानी, पूर्व मण्डल अध्यक्ष रमेश मारू, विभाग के अधिशाषी अभियंता दीपक भार्गव, अधिक्षण अभियंता अविनाश शर्मा और सहायक अभियंता सुभाष गोरा ने भी इस कार्य की प्रशंसा की। मंच संचालन पूर्व महामंत्री रंजन शर्मा ने किया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में मंगल आरती श्री सहदेव जी शास्त्री द्वारा की गयी व पण्डितों द्वारा पुजा अर्चना कर विधिवत कार्य का प्रारम्भ किया। इस क्षेत्र की स्थानीय महिलाओं ने माला चुनरी ओढ़ाकर अनिता भदेल का धन्यवाद प्रेषित किया तथा इस क्षेत्र के सभी नागरिकों ने अनिता भदेल द्वारा किये गये इस शुभ कार्य की प्रशंसा करते हुए मालाओं से लाद दिया। श्रीमती अनिता भदेल ने जिस बूथ पर आज यह कार्य प्रारम्भ हुआ है उस बूथ अध्यक्ष दूर्गा प्रसाद जी को माला व साफा पहनाकर स्वागत किया।
इस अवसर पर गोर्वधन गुर्जर, शंकर नाथ, पुरण, विजय गोयर, रामनिवास चैधरी, पुरण रील, कौशल लहरी, ओम प्रकाश, ताराचन्द सबलानिया, घनश्याम खत्री, प्रदीप तुनगरिया, आईटी प्रभारी हेमंत सुनारीवाल, सीताराम शहरा, मंगल प्रसाद कश्यप, सत्यनारायण यादव, लक्ष्मण जी वर्मा, सुरेन्द्र मट्टू, तिवेन्द्र, सुरेन्द्र सिंह, कन्हैयालाल जाजोरिया, कमल गुजराती, संदीप राठौड़, इन्द्र कुमार, चरण सिंह लाबाना, निरंजन, मनीष, सतीश राठौड, देवकरण फुलवारी, प्रदीप तुनगरिया, अटल शर्मा, तुलसीदास मोहरिया, घनश्याम खत्री, माया फुलवारी, महेन्द्र पटेल, राजेश गोयर आदि कार्यकर्ता और क्षेत्रवासी उपस्थित थे