रेप के आरोपी फरार रिटायर्ड आईएएस ने आखिरकार सरेंडर कर दिया

0
186

किशोर सिंह /जयपुर – राजस्थान के सबसे चर्चित दुष्कर्म मामलों में से एक मामले में कई सालों से फरार चल रहे रिटायर्ड आईएएस बीबी मोहंती ने आखिरकार सरेंडर कर दिया है। जानकारी के मुताबिक़ मोहंती ने जयपुर के महेश नगर थाने में सरेंडर किया है। वरिष्ठ पुलिस अफसरों ने मोहंती के सरेंडर करने की पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक़ मोहंती का मेडिकल कराया जाएगा जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई की जायेगी।

गौरतलब है कि साल 2014 में जयपुर में एक महिला ने मोहंती पर दुष्कर्म का संगीन आरोप लगाया था। एफआईआर के मुताबिक, अधिकारी ने आईएएस की परीक्षा में मदद का भरोसा देकर महिला के साथ दुष्कर्म किया था। आरोप लगने के बाद सरकार ने मोहंती को निलंबित कर दिया था। जिस समय मोहंती पर यह आरोप लगा  तब वह राजस्थान सरकार में सिविल सर्विस का अध्यक्ष था । पीडि़ता का आरोप था कि मोहंती उसे एक फ्लैट में ले जाकर उसका शोषण करता था । आरोप लगने के समय इस मामले में आरोपी बीबी मोहंती की तरफ से न तो कोई बयान आया और न ही पुलिस उनसे कोई संपर्क कर पाई। इस मामले की जांच एडिशनल डीसीपी लेवल के अधिकारी को सौंपी गई।

निलंबित आईएएस अधिकारी रेप के आरोप के बाद से फरार था l जनवरी, 2014 में जयपुर के महेशनगर थाने को निलंबित आईएएस अधिकारी बीबी मोहंती के खिलाफ रेप की शिकायत कोर्ट से मिली। उसमें 23 वर्षीय एक युवती ने मोहंती पर फरवरी 2013 में विभिन्न जगहों पर रेप करने का आरोप लगाया था। युवती के अनुसार मोहंती ने खुद को एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के तौर पर अपनी पहचान बताई थी।