लव जेहाद : शूटर तारा शाहदेव मामले में चार्जशीट दायर

0
190

दिल्‍ली – सीबीआई ने नेशनल शूटर तारा शाहदेव के जबरन धर्म परिवर्तन और प्रताड़ना मामले में चार्ज शीट फाइल कर दी है. सीबीआई की विशेष अदालत में सोमवार को चार्जशीट दिखल की गई.

नेशनल शूटर तारा शाहदेव ने रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल से 7 जुलाई 2014 को शादी की. 23 साल की शूटर का आरोप था कि रंजीत ने शादी से पहले अपना धर्म छिपाया था. बाद में उसे प्रताड़ित कर धर्म परिवर्तन के लिए बाध्य किया. हाईकोर्ट के पूर्व रजिस्ट्रार (विजिलेंस) मुश्ताक अहमद के खिलाफ भी चार्जशीट फाइल की. मुश्ताक अहमद पर आरोप है कि उसने तारा के परिजनों पर शादी के लिए दवाब बनाया. अन्य अपराधिक षड्यंत्र के लिए भी उसे आरोपी बनाया गया. लव जेहाद के इस बहुचर्चित मामले में अगस्त 2014 में हिंदपीढ़ी थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई. आरोप की जांच शुरू होते ही रंजीत अंडर ग्राउंड हो गया था. जांच आगे बढ़ने पर मामले में कई सफेदपोश की संलिप्तता नजर आयी थी. तीन लोगों के खिलाफ चार्ज शीट दायर हुआ है. तारा शाहदेव के पति रंजीत कोहली, सास कौशर के साळा झारखंड हाईकोर्ट के तत्कालीन रजिस्ट्रार (विजिलेंस) मुश्ताक अहमद पर चार्ज शीट दायर हुआ है. रंजीत पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का भी आरोप है. रंजीत पर दुष्कर्म मामले में भी चार्जशीट फाइल है. वहीं सास पर अपराधिक साजिश रचने का आरोप है.

आरोपियों में रंजीत सिंह कोहली 27 अगस्त 2014 से ही जेल में है. रंजीत की मां कौशर जमानत पर है. वहीं मामला सामने आने पर मुश्ताक अहमद को निलंबित कर दिया गया था.