लालबत्ती हटी तो अब नेताओं की गाड़ी पर होंगे खास स्टीकर और सिक्योरिटी प्लेट

0
150

चंडीगढ़ – वीआइपी नेताओं की गाड़ियों पर लगी लाल बत्ती हटने के बाद टोल बैरियर्स पर टकराव बढ़ गया है। हरियाणा के इनेलो, कांग्रेस और भाजपा विधायकों ने इस टकराव को टालने के लिए प्रदेश सरकार और नेशनल हाईवे अथॉरिटी से बीच का रास्ता निकालने का आग्रह किया।

विधानसभा स्पीकर कंवरपाल गुर्जर के सामने विधायकों की यह समस्या पहुंची तो उन्होंने बातचीत के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी, गृह विभाग और परिवहन विभाग के अधिकारियों को तलब कर लिया। करीब एक घंटे की बातचीत के बाद इस बात पर सहमति बनी कि जल्द ही नेशनल हाईवे अथॉरिटी की ओर से विधायकों, मंत्रियों, सांसदों और अधिकारियों की गाड़ी पर लगाने के लिए विशेष तरह के स्टीकर, टैग अथवा हाई सिक्योरिटी प्लेट जारी की जाएंगी।

इनेलो विधायक परमिंद्र सिंह ढुल, कांग्रेस विधायक जयतीर्थ दहिया और भाजपा विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने स्पीकर के सामने टोल बैरियर्स पर  लाइन में लगने की वजह से विधायकों के समय की बर्बादी की जानकारी दी। विधायकों ने कहा कि वे पेमेंट करने को तैयार हैैं, लेकिन व्यस्तता की वजह से उनकी गाड़ी लाइन में लगी नहीं रह सकती। इसलिए बीच का रास्ता निकालना जाना चाहिए।

नेशनल हाइवे अथॉरिटी के अधिकारियों, गृह सचिव और परिवहन विभाग के अधिकारियों को स्पीकर ने कहा कि विधायकों की समस्या वाजिब है। इनेलो विधायक परमिंद्र ढुल ने कहा कि इस तरह की प्लेट, टैग या स्टीकर जारी होना चाहिए, जो विशेष लाइन में आते ही कंप्यूटर में क्लिक करने लगे और गाड़ी को जाने दिया जाए। नेशनल हाइवे अथॉरिटी के अधिकारियों ने इसी माह समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया है।