लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या में शामिल आतंकी इश्‍फाक पड्डर ढेर

0
122

श्रीनगर – कुलगाम में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी इश्‍फाक पड्डर को ढेर कर दिया। यह आतंकी लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या में भी शामिल था। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को इसे मार गिराया गया। वारदातों में लिप्त इश्फाक पड्डर आज तडक़े तांत्रेपोरा कुलगाम में आया। इसके बाद 62 राष्ट्रीय रायफल्स और एसओजी की एक संयुक्त टीम ने खतरनाक लश्कर आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया। जवानों को देखते ही पड्डर वहां से गोलियां चलाते हुए भागने का प्रयास किया। लेकिन जवानों ने जवाबी कार्रवाई कर उसे मार गिराया। कहा जा रहा है कि उसके साथ एक और आतंकी था जो किसी तरह घेराबंदी तोड़ भाग निकला।

बता दें कि 10 मई को शोपियां के हरमन में शहीद लेफ्टिनेंट उमर फैयाज का शव मिला था। वह अपने कजन की शादी में शामिल होने के लिए गए थे। वहीं आतंकियों ने उन्हें मार दिया था।

इश्फाक के मारे जाने की खबर के साथ ही पूरे इलाके में तनाव पैदा हो गया और लोगों ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरु कर दिया। स्थिति को बेकाबू होते देख सुरक्षाबलों ने भी भीड़ पर काबू पाने के लिए बल प्रयोग किया जिसके बाद हुए हिंसक झड़पों में पांच लोगों के जख्मी होने की सूचना है। हालांकि, पुलिस ने हिंसक झड़पों में किसी के जख्मी होने से इंकार किया है।