विकास कार्यो के लिए सरकार द्वारा स्वीकृत धन पूरा का पूरा धरातल पर लग रहा है – हरविन्द्र कल्याण

0
199

करनाल – घरौंडा के विधायक एवं हैफेड़ के चेयरमैन हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि  ग्रामीण अंचल में युवाओं में शारीरिक व बौद्धिक विकास को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा व्यायाम शालाएं व खेल स्टेडियम बनाये जा रहे है ताकि युवा अपनी उर्जा को सही दिशा में प्रयोग करें। इसी कड़ी में विधायक मंगलवार को गांव सोहाना तथा नबीपुर में करीब 68 लाख रूपये की लागत से बनने वाली दो व्यायामशालाओं का शिलान्यास करने उपरांत उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।

विधायक ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार को बने 3 साल से ऊपर का समय हो गया है, इस कार्यकाल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में सरकार ने जनहित के अनेकों विकास कार्य पूरे किए हैं। वर्तमान सरकार सबका साथ-सबका विकास के लक्ष्य को लेकर काम कर रही है और इसी के दृष्टिगत हर क्षेत्र में एक समान विकास करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विकास कार्यो के लिए सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है,विकास कार्यो के तहत जो भी धन स्वीकृत किया जा रहा है वह पूरा का पूरा धरातल पर लग रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्याे के लिए सरकार द्वारा कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है। गांवों में भी शहरों जैसी बुनियादी सुविधाएं मुहैया हो,इसके लिए भी सरकार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की दूरगामी सोच के चलते आज प्रदेश प्रगति की नई बुंलदियों को छू रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से आमजन लाभान्वित हो रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों की अनदेखी के कारण घरौंडा क्षेत्र काफी पिछड़ गया था,लेकिन वर्तमान सरकार द्वारा घरौंडा क्षेत्र में करोड़ों रूपये के विकास कार्य शुरू करवाए गए है,जिनका परिणाम सामने आने लगा है। घरौंडा क्षेत्र में  विकास कार्यो के दृष्टिगत यमुना की तलहटी वाले गांवों से जुड़ी 10 में से 8 सडक़ों का जल्द ही सुदृढ़ीकरण और विस्तारीकरण किया जाएगा। यही नहीं क्षेत्र में राजकीय स्कूलों में शिक्षा के स्तर को उंचा उठाने के दृष्टिगत गांव चोरा,मोहिदीनपुर,ढाकवाला गुजरान तथा शेखपुरा जागीर में स्कूलों को अपग्रेड करवाया गया है। इसके अतिरिक्त घरौंडा क्षेत्र में करोड़ों रूपये के विकास कार्य करवाएं जा रहे है,जिनमें से अधिक्तर को पूरा कर लिया गया है और शेष को जल्द पूरा करवाया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि युवाओं में कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए घरौंडा में कौशल विकास केन्द्रों की स्थापना करवाई गई है,जिससे युवाओं को प्रशिक्षण देकर रोजगार और स्वरोजगार के लिए बेहतर विकल्प प्राप्त होंगे। ग्रामीणों को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो ,इसके लिए उनके घर द्वार पर ही मोबाईल एम्बुलेंस के माध्यम से चिकित्सा सेवा पहुचांई जा रही है।
इस अवसर पर कार्यकारी अभियंता पंचायती राज रामफल,एसडीओ नारायण दत्त,ग्राम सरपंच सोहाना जगबीर कुमार,मंडलाध्यक्ष जोगेन्द्र राणा, हरि सिंह शेखुपुरा,परमवीर,राजपाल डबरकी,संजय नबीपुर,संदीप ढाकवाला,एडवोकेट धीरज खरकाली,कमलजीत,ईश्वर,जगदीश सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।