शाहजहांपुर – दुष्प्रचार के आरोप में आसाराम और उसकी बेटी सहित 12 लोगो पर मुक़दमा दर्ज

0
131

नन्दलाल/ शाहजहांपुर – आसाराम बापू द्वारा नाबालिग के यौन उत्पीड़न के मामले में जेल में बन्द कथावाचक आसाराम की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही हैं । यूपी के शाहजहांपुर में रहने वाली पीड़िता के पिता ने आसाराम और उसकी बेटी और गुर्गो समेत 12 लोगों के खिलाफ मुकमदा दर्ज कराया है। आरोप है कि आसाराम और उसकी बेटी ने यहां परिवार को बदमाम करने और दुष्प्रचार करने के लिए शहर में हजारों पत्रिकाएं बंटवायी है। फिल्हाल पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

आसाराम बापू द्वारा यौन उत्पीड़न का शिकार पीड़िता और उसका परिवार में इन दिनो दहशत बढ़ती जा रही है क्योंकि आसाराम और उसके गुर्गो ने पीड़िता और उसके परिजवा को बदनाम करने के लिए तेजी से दुष्प्रचार शुरू कर दिया है। शहर में पीड़िता को बदनाम करने के लिए हजारों पत्रिकाएं बांटी गई है जिनमें पीड़िता को बदनाम किया जा रहा है और अनुयायिओं को भड़का कर पीड़िता के परिवार पर मानसिक दबाव बनाया जा रहा है जिसके कारण पूरा परिवार खुद को खतरे में महसूस कर रहा है। आपकों बता दे कि 13 अगस्त 2013 को शाहजहांपुर में रहने वाली पीड़िता को यौन शोषण का शिकार बनाया गया था जिसके बाद से कथावाचक जेल में बन्द है। पीड़िता के पिता का आरोप है कि आसाराम और उसकी बेटी और उसके दर्जनों गुर्गे कई पत्रिकाओं और अखबारों के लिए जरिए पीड़िता और उसके परिवार को झूठा साबित किया जा रहा है। परिवार ने इस बात का खतरा जाहिर किया है कि आसाराम के साधक उसके परिवार पर कभी भी हमला कर सकते हैं। पीड़िता के पिता का कहना है कि जेल में रहकर आसाराम पूरा साम्राज्य चला रहा है। उसके गुर्गे परिवार के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं। मनघड़न्त बातें छापकर उसके परिवार का मनोबल गिराने की कोशिश की जा रही है। खुलासा करते हुए पीड़िता के पिता ने कहा कि वो महिलाओं को चिन्हित करके साधना के नाम पर उनका शोषण करता था।आसाराम के आश्रम में  कई सुरंगे है जिनका अलग अलग पासवर्ड है जहां वो महिलाओं को शोषण करता था।

पीड़िता और उसके परिवार के खिलाफ दुष्प्रचार करने वाली पत्रिकाएं शहर में बांटे जाने के बाद सुमित शुक्ला सी ओ सिटी ने बताया पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने आसाराम बापू, उसकी बेटी भगवान भारती और उसके गुर्गो अर्जुन, राघव, संजय, हरेन्द्र सिंह, केसी श्रीवास्तव, देव पाल, सत्यवीर, आशीष और पिन्टू गुप्ता, घनश्याम सहित 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर  लिया है। जिसमें धारा 147 और धारा 506 के तहत कार्यवाही करते हुए जांच की जा रही है। आप को बता दे यौन उत्पीड़न मामले में शाहजहांपुर में रहने वाले एक गवाह कृपाल सिंह की 9 जुलाई 2015 को गोली मारकर हत्या की जा चुकी है साथ पीड़िता के पिता की ओर से भी अब आधा दर्जन मामले दर्ज करवाये जा चुके है जिसमें आसाराम के गुर्गो को नामदर्ज किया जा चुका है। फिल्हाल परिवार में दहशत बनी हुई है।