सहारनपुर में पुलिस पर पथराव, फायरिंग-आगजनी

0
146

सहारनपुर –  उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में माहौल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है, यहां शब्बीरपुर हिंसा को लेकर धरना दे रहे भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को उठाने के विरोध में शहर में बवाल हो गया। इस बवाल के बाद कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ गाली-गलौच के साथ पथराव, फायरिंग व आगजनी की और  कई स्थानों पर पुलिस व कार्यकर्ता  आमने-सामने हो गये ।
आज गांधी पार्क में भीम आर्मी सेना के बैनर तले बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एकत्र हुए। शब्बीरपुर के पीडि़तों को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया, इसी बीच पुलिस पहुंची और बिना अनुमति के धरना देने पर वहां से आंदोलनकारियों को उठाने का प्रयास किया।
इसी बात पर यहां आंदोलनकारियों व पुलिस के बीच गाली-गलौच, पथराव की घटनाएं हुई, इसके बाद  कार्यकर्ता और पुलिस आमने सामने हो गए,  चिलकाना रोड पर इन कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव किया।

यहां पर चिलकाना रोड पर एक कूड़े के ढेर में आग लगाने के बाद आदोलनकारी हाथों में तंमचे लेकर पुलिस के सामने आ गए और फायरिंग शुरू कर दी, इस दौरान अपनी जान बचाने के लिए पुलिसकर्मी वहां से भाग खड़े हुए।इसी बीच मल्हीपुर रोड पर दलितों ने दो बाइक में आग लगा दी। पुलिस मौके पर  पहुंची तो पुलिस पर पथराव किया गया।  फिलहाल एसएसपी समेत दूसरे आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और स्थिति को कंट्राेल करने में जुटें हैं।  पिछले शुक्रवार को बड़गांव थानाक्षेत्र के शब्बीरपुर और महेशपुर गांव में महाराणा प्रताप की जयंती के जुलूस को लेकर बवाल हो गया था।