सेल्फी लेने का शोंक लील रहा जिंदगियां

0
226

रांची – सेल्फी लेने के दौरान जोन्हा फॉल में डूबने से गुरुवार को दो युवकों की मौत हो गई। उनके साथ एक लड़की भी फॉल में गिरकर डूब गई थीं, उसे तो किनारे से  बचा लिया गया। दोनों ही युवकों ने अपने घर में स्कूल और कॉलेज जाने की बात कही थी। दोपहर उनकी मौत की सूचना आई। दोनो लड़कों की मौत पर उनकी मां और परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था।
मृतक युवकों की पहचान लोअर बाजार रांची के समीर विश्वकर्मा (18) और बैंक कॉलोनी कोकर निवासी दिव्यायन भट्‌टाचार्य (18) के रूप में की गई। दोनों अपनी दो फ्रेंड्स के साथ बाइक और स्कूटी से जोन्हा फॉल गए थे। वहां पत्थर पर खड़े होकर सेल्फी ले रहे थे। लगातार हुई बारिश के कारण पत्थर पर फिसलन हो गई थी।

तभी पानी का बहाव तेज हो गया। एक-दूसरे का हाथ पकड़कर ये सुरक्षित स्थान की ओर जाने लगे। तभी समीर का पैर फिसला। वह पानी में जा गिरा। उसे बचाने के लिए अंजली ने भी छलांग लगा दी। अपने दोनों दोस्तों को डूबता देख दिव्यायन भी पानी में उतर गया, वहां पानी का बहाव काफी तेज होने के कारण वह संभल नहीं पाया । इसी बीच वहां मौजूद स्थानीय लोगों की नजर उन पर पड़ी। उन्होंने अंजली को बचा लिया । तब तक समीर और दिव्यायन पानी में बह गए। लोगों ने तलाश जारी रखी और अनगड़ा पुलिस को भी सूचना दी। दो घंटे के बाद दोनों के शव बरामद हुए। समीर और दिव्यायन आपस में गहरे दोस्त थे। दोनों ने सुरेंद्रनाथ सेंटेनरी स्कूल से ही 10वीं की परीक्षा पास की थी। इसके बाद समीर मारवाड़ी कॉलेज में आइकॉम में पढ़ाई करने लगा। वहीं, दिव्यायन सुरेंद्रनाथ में ही आइकॉम की पढ़ाई कर रहा था।