हॉस्टल में युवती की निर्वस्‍त्र फोटो इंटरनेट पर वायरल, पुलिस में अभी तक केस दर्ज नहीं

0
400

दुमका – झारखंड के दुमका जिले में एक बेहद अमानवीय घटना सामने आई है। यहां एसपी महिला कॉलेज के हॉस्टल में कुछ छात्राओं ने मिलकर डिग्री पार्ट वन में पढ़ रही छात्रा को मोबाइल चोरी के आरोप में उसे रातभर बंधक बनाकर पिटाई की और फिर उसे नग्न करके उसकी तस्वीरें खींचीं। छात्राओं ने यह घिनौना काम करने के बाद लड़की की अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी। हैरानी की बात ये है कि कॉलेज में इतनी बड़ी घटना हो जाने के बावजूद कॉलेज प्रशासन खामोश है। इस मामले में छात्रावास की वार्डन भी मुंह खोलने को तैयार नहीं है।

जब पीड़ित छात्रा को कॉलेज प्रबंधन की ओर से कोई मदद नहीं मिली तो उसने अपनी शिकायत पुलिस में दी। छात्रा ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसने शिकारीपाड़ा की एक छात्रा से 600 रुपये में मोबाइल खरीदा था। एक हफ्ते पहले बस स्टैंड पर किसी से बात कर रही थी तब दूसरी छात्रा उसे बहाने से हॉस्टल ले गई। जहां उसके साथ इस तरह का व्यवहार किया गया। हॉस्टल में उसके साथ 24 घंटे तक मारपीट की गई उसके बाद उसे निर्वस्त्र कर तस्वीरें खींची गई।
इस मामले में हद तो तब हो गई जब कॉलेज प्रबंधन की ओर से पीड़ित छात्रा के माता-पिता पर जुर्माना लगाया गया। कॉलेज प्रबंधन ने छात्राओं के कहने पर पीड़िता के माता-पिता को बुलाकर 18 हजार से 6 सौ रुपए तक का जुर्माना भरने को कहा है। पीड़िता के माता-पिता को ये जुर्माना 25 अगस्त तक देना है। लेकिन इन सब के बीच पीड़िता की तस्वीरें अब भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। घटना के दो दिन बाद भी कॉलेज प्रबंधन ने पीड़िता को लेकर पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई  है।

ज्ञात रहे कि  एसपी महिला कॉलेज के छात्रावास में डिग्री पार्ट वन में अध्ययनरत छात्रा पर मोबाइल चोरी के आरोप में छह दिन पूर्व एक बैठक की गई थी। बैठक में छात्राओं ने उस पर 18,600 रुपये का जुर्माना लगाया था। हॉस्टल की छात्राओं ने उसे यह ताकीद की थी कि अगर जुर्माना नहीं दी तो उसका निर्वस्त्र फोटो वायरल कर दिया जाएगा। इस पूरे प्रकरण में छात्रा के पिता ने 25 अगस्त तक की मोहलत मांगी थी लेकिन इससे पहले से छात्रा की तस्वीर वायरल कर दी गई। जानकारी के मुताबिक पंचायत में एसपी कॉलेज के सीनियर छात्र एवं एसपी महिला कॉलेज के छात्राएं शामिल थी।