हल्द्वानी की स्नेहा संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में प्रदेश में दूसरे स्थान पर

0
159
अंकित साह/ हल्द्वानी  –  शुक्रवार को देर शाम आये संघ लोक सेवा आयोग के परिणाम में जहां प्रदेश में बेटियों का बोलबाला रहा तो वहीं हल्द्वानी की अपूर्वा पांडे ने देश में 39 रैंक प्राप्त कर उत्तराखंड का नाम रोशन कर दिया जहां अपूर्वा उत्तराखंड में पहले स्थान पर रहीं तो वहीं हल्द्वानी की ही लोहरियासाल तल्ला की स्नेहा मेहरा ने संघ लोकसेवा आयोग के परीक्षा परिणामों में 188 वां रैंक के साथ प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहीं है। बता दें कि संघ लोकसेवा आयोग में हल्द्वानी की दो बेटियों ने ना सिर्फ हल्द्वानी ही नहीं पूरे प्रदेश का नाम रोशन कर महिला सशक्तिकरण के ऊपर भी संदेश दिया है।
कहते है जब किसी मुकाम को हासिल करना हो तो पूरी मेहनत व लगन के साथ लगना पडता है व साथ में परिस्थितियो को भी अनुकूल बनाना पडता है। जहां इन बातों को बहुत कम लोग ही अनुसरण कर पाते है। तो सफलताएं भी उनहीं को मिलती है। हल्द्वानी की अपूर्वा पांडे व स्नेहा मेहरा की मेहनत भी यहीं बयां करती है। जहां अपूर्वा व स्नेहा जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर की छात्राएं रहीं है। तो वहीं अपूर्वा के पिता केसी पांडे कोटाबाग में पाॅलीटेक्निक में लेक्चरार व माता मीना पांडे राजकीय बालिका इंटर काॅलेज  भीमताल में शिक्षिका है। वहीं स्नेहा के पिता पीएस मेहरा एसएसबी में डीआईजी के पद से सेवानिवृत व माता किरन मेहरा गृहणी है। स्नेहा इस समय मुम्बई में रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया में मेनैजर के पद पर तैनात है।
गौरतलब है कि अपूर्वा बतौर प्रशासनिक अधिकारी बनकर शिक्षा, समाज, यातायात, महिला संशक्तिकरण जैसे गंभीर मुददों पर काम करके राज्य व देश की सेवा करना चाहती है। तो वहीं संघ लोक सेवा ओयोग की सिविल सेवा में परीक्षा में हल्द्वानी की दो बेटियों ने टाप कर ना केवल शहर का नाम ही रोशन किया बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओं बेटी पढाओ मुहिम को भी मजबूत किया है। जहां बेटियों के उपलब्धियों से दोनों घरों में उल्लहास का माहौल है। तो वहीं दोनों घरों में बधाई देनें वालों की भी भीड लगी हुई है।