नैनीताल -भालू के हमले में 4 लोग गम्भीर रूप से हुए घायल

0
74

रिपोर्ट – कान्ता पाल/ नैनीताल -जोशीमठ में भालू का हमला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जोशीमठ के अलग अलग जगह पर भालू ने चार लोगों पर हमला कर दिया जिससे चार व्यक्ति घायल हो गए। सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची जिसके बाद घायलों को उपचार के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोशीमठ लाया गया प्राथमिक उपचार के बाद तीन घायल व्यक्तियों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।
वन विभाग के वन क्षेत्राधिकारी का कहना है कि जोशीमठ में एक भालू जिसके एक बच्चा शायद खो गया जिसके वजह भालू लोगों पर हमला कर रहा है। हालाकि वन विभाग की टीम भालू को भगाने मै लगी हुई है।सभी घायलों को सहायता राशि दे दी गई है।
बता दे कि भालू ने देर रात से चार लोगों पर हमला कर घायल कर दिया। स्थानीय लोगों के शोर करने के बाद भालू जंगल की तरफ भाग गया। स्थानीय लोगों ने 108 की मदद से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोशीमठ लाया गया। घायलों का प्राथमिक उपचार करने के बाद तीन घायलों को हायर सेंटर भेज दिया गया है। वहीं स्थानीय लोगो का कहना है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जोशीमठ में रात की डयूटी में केवल तीन स्टाफ ही रात की ड्यूटी में होने की वजह से दर्द से करा रही बुजुर्ग महिला को  उपचार के लिए कई घंटो इतजार करना पड़ा। भालू ने बुजुर्ग महिला पर भी हमला किया था जिसमें उनके हाथ की हड्डी टूट गई।