अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर अधिकारी डयूटी में कहीं पर भी लापरवाही ना बरतें – SDM

0
222
इन्द्री – एसडीएम मनीषा शर्मा ने अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस को उपमंडल स्तर पर शानदार ढंग से मनाने के लिए अपने कार्यालय में अधिकारियों तथा पतंजलि योग समिति के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक ली तथा उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि आगामी 21 जून को उपमंडल स्तरीय तीसरा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस स्थानीय अनाज मंडी में मनाया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्यक्रम में सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित तैयारियों को समय रहते पूरा करें, कहीं पर भी लापरवाही ना बरतें। डयूटी में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ प्रशासनिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
 उन्होंने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में 9 जून से 11 जून तक उपमंडल,तहसील और ब्लॉक स्तर के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों,सरपंच,पंच, एनसीसी व स्काउट कैडेटस को पतंजलि योग समिति के योग शिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा जबकि 21 जून को आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम को लेकर 19 जून को अनाज मंडी इन्द्री में पायलट रिहर्सल भी की जाएगी।
बैठक मे उन्होंने अधिकारियों को कहा कि 21 जून के दिन आयोजित होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस में अपने कार्यालय के कर्मचारियों को भी निर्देश दे कि वे भी योग दिवस में अवश्य भाग लें। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि योगा कार्यक्रम में स्कूली बच्चों की भी भागेदारी पूर्णत: हो।
इस अवसर पर मार्किट कमेटी सचिव सुंदर सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी रविन्द्र सचदेवा,आयुष विभाग से डा0 संजीव,  पतंजलि की ओर से पृथ्वी राज, बलराज, विजय काम्बोज, सुशील, प्रवीन कुमार, शिक्षण संस्थाओं के प्रिंसीपल भी  उपस्थित थे।