मकान के लिए फार्म न भरने से खफा गरीब लोगों का नपा में हंगामा

0
152

इन्द्री –
प्रधानमन्त्री आवास योजना के तहत मकान पाने के लिए भरे जा रहे फार्म न भरने से परेशान गरीब लोगों आज नगरपालिक कार्यालय में जमकर हंगामा किया। इस दौरान परेशान लोगों ने अफसरों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। नारेबाजी से हंगामा बढ़ जाने के बाद नगरपालिक प्रधान सुखविन्दर कौर के पति चरणजीत सिंह व अफसरों ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा कर बड़ी मुश्किल से शांत किया।
प्रदर्शन कर रहे देशराज, कमलेश, रीना देवी, गुरदेव, इन्द्रा रानी, बंसती, सुन्दरी, जसबीर, सुनील व शांति देवी ने कहा कि वह गरीब लोग है और प्रधानमन्त्री आवास योजना के तहत फार्म भरने के लिए नगरपालिका आए थे, लेकिन उनके  फार्म भरने से यह कहकर मना कर दिया कि वह अवैध कालोनी में रह रहे हैं। ऐसी कालोनी में रह रहे लोगों के फार्म नहीं भरे जा सकते। लोगों का कहना कि वह काफी वर्षो से उक्त कालोनी में रह रहे हैं, जहां उनके राशनकार्ड, वोटकार्ड व घरों में बिजली के मीटर लगे है। इसके बावजूद भी उनको सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाएं से वंचित किया जा रहा है। लोगों ने कहा कि अफसर मनमानी नीतियों लागू कर जनता को सरकार के खिलाफ खड़ा होने पर विवश कर रहे हैं। इन लोगों का कहना है कि वह इस मामले का को लेकर राज्यमन्त्री कर्णदेव काबोज को मिले थे, लेकिन मन्त्री ने उन्हें नगरपालिका में काम होने की बात कहकर भेजा है। मन्त्री के कहने के बाद भी उनके फार्म भरने से इंकार कर मनमानी की जा रही है।
उधर, नगरपालिका के सचिव प्रवीन कुमार का कहना है कि सरकार के आदेश पर उक्त लोगों को फार्म भरने से मना किया गया है। उक्त लोग अवैध कालोनी में रह रहे हैं, जहां उन्हें सरकारी सुविधाएं न देने के आदेश है। उन्होंने कहा कि उक्त लोगों की कालोनी की निशानदेही कराने के बाद जो लोग वैध कालोनी में रहते निकले, उन्हें सरकारी योजना का लाभ दिया जाएगा।