आगरा – युवक ने संदिग्ध हालात में आत्महत्या की

0
129
नसीम अहमद / आगरा  — आवास विकास कॉलोनी सेक्टर 9 स्थित एजुकेशन सेंटर में एक युवक का शव फंदे पर लटका मिला। मृतक ने मरने से पहले अपनी फ़ेसबुक पर पोस्ट लिखा और पोस्ट में मौत का फरमान लिखा गया। मौत के फरमान ने युवक ने साफ लिखा जाने मेरे जहन में क्या क्या चलता है, रस्सी देखकर पंखा याद आ जाता है । यानी बात साफ थी मृतक आत्महत्या करना चाहता था । मगर कुछ दोस्त ऐसे थे जो समझ गए और कुछ इस के फरमान पर अपने कमेंट लिखते रहे । मृतक युवक आयुष बेहद परेशान था। आयुष के हाईस्कूल के प्रमाण पत्र पर किसी युवती की फोटो प्रिंट होकर आई थी। इसे सही कराने के लिए आयुष कई साल से प्रयासरत था । आयुष आगरा कॉलेज से बीएससी कर रहा था और फेसबुक अपडेट रहता था। पिछले दिनों फेसबुक पर सूरसदन के कार्यक्रम में आयोजित हुआ। आयुष ने सूरसदन की वीडियो फ़ेसबुक पर अपलोड की थी। मृतक युवक के परिजन इसे आत्महत्या नहीं मान रहे हैं।
मरने से पहले युवक ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है। जिसने उसने अपनी मौत का जिम्मेदार खुद को माना है । पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और उसके मोबाइल को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। आयुष ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस में तुझे जीना है मेरे बिना भी लिखा था। यानी फ़ेसबुक पर अपडेट पोस्ट और व्हाट्सएप स्टेटस से साफ नजर आ रहा था कि निराश आयुष अब मरना चाहता था।
सोशल मीडिया पर मरने से पहले मौत के फरमान के बाद युवक के शब्दों ने लोगों को हिलाकर रख दिया है। तेजस्वरूप सिंह एसपी प्रोटोकॉल ने बताया कि फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। उसके बाद जो कार्रवाही होगी वह की जायगी।