एस.पी. ने की चैकिंग तो पुलिस उपकरणों में पाई गई कमियां , मौके पर ठीक करवाया गया

0
168

करनाल –  आज पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने नई पुलिस लाईन में आयोजित जनरल परेड कार्यक्रम में जिले की सभी पुलिस पी.सी.आर. व राईडरों की विशेष चैकिंग की और पुलिस के वायरलैस सैट, लाईट, कैमरा व अन्य उपकरणों में पाई गई खामियों को मौके पर ही ठीक करवाया गया।

इसके साथ ही पी.सी.आर. व राईडरों पर तैनात कर्मचारियों को पुलिस कप्तान द्वारा संबोधित किया गया। उन्होंने कहा कि आम जनता को अधिकतर पुलिस पी.सी.आर., राईडरों और नाको पर ही मिलती है, जिनसे मिलकर एक आम नागरिक के जहन में पुलिस की छवि का निर्माण होता है, इसलिए एक पुलिस कर्मी को सदैव शालीन, सभ्य और उचित आचरण वाला होना चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर में होने वाली अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस के सभी पेट्रोलिंग  वाहनों के लिए एक नया जरूरी रूट प्लान तैयार किया गया है क्योंकि जनता के जान-माल की सुरक्षा करना पुलिस का प्राथमिक कर्तव्य है और पी.सी.आर. व राईडर की इसमें मुख्य भूमिका रहती है। पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना आने के बाद सर्वप्रथम पुलिस की इन ईकाईयों को ही मौके पर पहुंच कर जनता, अपराध/अपराधियों का सामना करना पड़ता है, इसलिए पुलिस की इन ईकाईयों को दुरूस्त किया जाना अति आवश्यक था। उन्होंने कहा कि किसी भी पुलिसकर्मी द्वारा जनता के साथ किसी भी प्रकार का दुव्यवहार  सहन नहीं किया जाएगा और यदि पुलिस कर्मचारियों के साथ कोई गलत व्यवहार/कर्तव्यपूर्ण में बाधा उत्पन्न करता है तो अपनी पी.सी.आर. व राईडरों पर लगे कैमरे या अपने मोबाईल कैमरा से रिकार्ड कर उचित साक्ष्यों सहित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पेश करें। ताकि उनके खिलाफ भी कानून में दिए गए प्रावधान के मुताबिक कार्यवाही की जा सके। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि डयूटी पर तैनात कोई भी कर्मी किसी भी प्रकार का नशा या धूम्रपान इत्यादि नही करेगा, अन्यथा उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्हें अच्छे कार्य के लिए प्रेरित करते हुए कप्तान ने कहा कि जो भी पुलिसकर्मचारी अपराध नियंत्रण में अपनी अहम भूमिका निभाएगें, उन्हें उचित सम्मान देकर सम्मानित किया जाएगा।

आज उन्होंने अपने कर्तव्य को बेहतर रूप से निभाने वाले 25 कर्मचारियों निरीक्षक राजबीर सिंह प्रबंधक थाना शहर,  उप-निरीक्षक मनोज कुमार प्रबंधक थाना सदर, ए.एस.आई. सुखबीर सिंह थाना सदर,  ए.एस.आई. चंदन सिंह,  ए.एस.आई. चरणसिंह,  ए.एस.आई. सतपाल सिंह,  मुख्य सिपाही गोपाल सिंह,  मुख्य सिपाही भगवान सिंह,  सिपाही सुनील सिंह,  होमगार्ड राममेहर सिंह, ए एस.आई. जयपाल सिंह, उप-निरीक्षक ऋषिपाल सिंह,  सिपाही ललित कुमार,  सिपाही सुभाष चंद,  ए.एस.आई. निरंजन सिंह,  मुख्य सिपाही लक्ष्मण सिंह, होमगार्ड रणधीर सिंह,  मुख्य सिपाही राजेश कुमार,  होमगार्ड गणेश कुमार,  ए.एस.आई. नासी,  मुख्य सिपाही भूपेन्द्र सिंह,  सिपाही जरनैल सिंह,  ए.एस.आई. गोविन्द राम,  सिपाही देवेन्द्र सिंह और  सिपाही जितेन्द्र सिंह को नकद ईनाम व प्रशंसापत्र देकर सम्मानित किया गया ।