करनाल – एन.डी.आर.आई. और मार्डन डायरी में मिलावटी दूध सप्लाई करने वाले रंगे हाथ गिरफ्तार

0
320
करनाल –  करनाल पुलिस की क्राइम यूनिट सी.आई.ए-1 टीम ने दूध में मिलावट करने वाले गिरोह को रंगे हाथ पकड़ लिया है l  इन्चार्ज निरीक्षक विरेन्द्र सिंह को गुप्त तरीके से सूचना प्राप्त हुई कि कुछ लोग आपस में मिली भगत करके मंगल कालोनी करनाल में गलत तरीके से दूध के टैंकरों से दूध निकालकर बेच रहे हैं। सूचना मिलते ही निरीक्षक विरेन्द्र सिंह ने तुरंत ए.एस.आई. रामफल की अध्यक्षता में एक टीम को मंगल कालोनी में पहुंचकर आरोपियों को गिरफतार करने के लिए भेजा।
पुलिस टीम ने पहुंचकर योजनाबद्व तरीके से छापामारी की और वहां पर खड़े दो टैंकरों से दूध निकाल रहे पांच आरोपियों ड्ाईवर दिनेश पुत्र विपती सिंह वासी खेड़ा हापूड़ यु.पी, कंडक्टर हरीष पुत्र गजराज वासी सिलोर मेरठ यू.पी,  ड्ाईवर साजिद पुत्र जाहीद वासी सरदला मेरठ यू.पी, कंडक्टर फैषल पुत्र अफसर वासी खिवाई मेरठ यू.पी और अशोक पुत्र रविन्द्र वासी गोगड़ीपूर जिला करनाल टैंकरों से दूध खरीदने वाला, इन सभी को पुलिस टीम ने रंगे हाथों गिरफतार कर लिया है ।
पुलिस टीम द्वारा पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि वे यू.पी. के जिला मुज्जफरनगर के गांव झाड़वन व बुढ़ाना दो टैंकरों में दूध भरकर लाए थे, जिसमें से उन्होंनें एक को एन.डी.आर.आई. करनाल व दूसरे को मार्डन डायरी करनाल में पहुंचाना था। लेकिन इससे पहले वे टैंकरों को लेकर मंगल कालोनी करनाल में अशोक के किराये के प्लाट में पहुंचें और टैंकरों से दूध निकालकर अशोक को बेच रहे थे। आरोपियों ने बताया कि वे इस कार्य को पिछले 8/9 महीने से अंजाम दे रहे थे और टैंकरों से दूध निकालने के बाद वे उसमें पानी या कैमिकल मिलाकर उसकी क्षमता को पूरा कर देते थे।
पुलिस टीम द्वारा सभी पांचों आरोपियों को गिरफतार कर उनके खिलाफ थाना शहर करनाल में धारा 420,407,379,120-बी भा.द.स. के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपियों को अदालत के सामने पेशकर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा और पूछताछ कर पता लगाया जाएगा कि इस कार्य में उनके साथ ओर कौन-कौन शामिल है और अब तक वे डायरी फार्मों को कितने रूपये का चुना लगा चुके हैं।