जयपुर – आदिल के परिजनों और सरकार में बनी सहमति, हुआ अंतिम संस्कार

0
164

किशोर सिंह /जयपुर – आखिरकार आदिल के शव का सोमवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। घाटगेट स्थित कब्रिस्तान में आदिल के शव को पुलिस प्रशासन  व करीब दो सौ लोगों की मौजूदगी में सुपुर्दे खाक किया गया। इससे पहले सरकार आैर आदिल के परिवार के बीच बीती रात तीन बजे भाजपा विधायक अशोक परनामी के घर पर हुई  बातचीत में बनी सहमति के बाद पोस्टमार्टम करवाकर आदिल का शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया था। उल्लेखनीय है कि शहर के रामगंज इलाके में हुई हिंसा में आदिल की मौत हो गई थी।

पुलिस-प्रशासन इस पर निगाह रखे हुए है। चूकिं सबंधित थाना क्षेत्र में कर्फ्यू है, इसलिए पुलिस ने  जनाजे में सम्मलित होने वाले लोगों के लिए पास जारी किए है। जानकारी के अनुसार पुलिस-प्रशासन की ओर से करीब 200 पास जारी किए गए थे ।

वहीं चारा थाना क्षेत्रों में जारी कर्फ्यू सोमवार को चौथे दिन भी जारी है। हालात की समीक्षा के बाद इस पर निर्णय किया जाएगा। इन इलाकों में इंटरनेट सेवा अभी भी बंद है, लेकिन 23 थाना इलाकों में से अब 9 में मोबाइल इंटरनेट सुविधा बहाल कर दी गई जबकि 14 थाना इलाकों में सोमवार रात 12 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा।कर्फ्यू प्रभावित इलाकों में स्कूल सोमवार को बंद रहे। कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार जिन स्कूलों में परीक्षाएं हैं, वे खुलेंगे और छात्र-छात्राओं को स्कूल जाने की छूट रहेगी।