नैनीताल -सरोवर नगरी में हिमालय दर्शन को पर्यटकों की भीड़ उमड़ने लगी

0
152

रिपोर्ट.- कान्ता पाल/नैनीताल – सरोवर नगरी नैनीताल में इन दिनो पर्यटकों की भीड़ उमड़ने लगी है, और नैनीताल के पर्यटन स्थल शहर से दुर हिमालय दर्शन में भीड़ से दूर एकात में सुकून के पल बिताने के साथ साथ प्रकृति की सुंदरता का आनंद लेने हिमालय की ऊंची चोटियों को निहार रहे है, और पर्यटकों के आने से स्थानीय व्यापारियों को भी काफी फायदा हो रहा है।

हिमालय दर्शन से भारतीय हिमालय श्रृंखलाओं की लम्बी रेंज और दूर तक फैले सुंदर पहाड़ जंगल हरी-भरी वादियों के नजारे औऱ पहाड़ों की खूबसूरती देखने आए सैलानियों का जमावड़ा लगा हुआ है और यहाँ पहुंचकर पर्यटकों ने हिमालय पर्वत के अभीभूत दर्शय को देख रहे है  हिमालय पर्वत की त्रिशूल, नंदा देवी, पंचाचूली, नंदा घुंटी जैसी कई चोटियों को देखने के लिए पर्यटकों का यहाँ ताँता लगा है साथ ही हिमालय की श्रृंखलाओं में एक तरफ नेपाल तो दूसरी तरफ गढ़वाल की हिमालय श्रृंखलाए साफ देखी जा सकती है

व्यापारी निखिल जोशी ने बताया कि नैनीताल और आस पास के पर्वतीय इलाकों में इन दिनों मौसम सुहावना बना है। ऐसे में हसीन मौसम का आनंद लेने सैलानी हिल स्टेशनों की ओर आने लगे हैं। सरोवर नगरी में सैलानियों की आवाजाही बढ़ने से पर्यटन से जुडे कारोबारियों के चेहरे भी खिले हुये नज़र आ रहे हैं।