नोएडा – पटरी पर सिक्का रखकर इन रेल मार्गों पर करते थे लूट

0
287

नोएडा – सूरजपुर व रेलवे पुलिस ने संयुक्त अभियान के तहत ट्रेन में लूट करने वाले गिरोह भंडाफोड़ किया है l पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है पुलिस पूछताछ के दौरान पता चला है कि उनके पास ट्रेन रोकने का एक अजीब तरीका है। बदमाश ट्रेन की पटरी के बीच दो रुपये का सिक्का डाल कर अर्थिंग के जरिए हरे सिगनल को लाल कर देते थे और ट्रेन चालक खतरा समझ कर ट्रेन को रोक देता था।

ट्रेन रुकते ही बदमाश उसमें दाखिल हो जाते थे और सवारियों के साथ लूटपाट करते थे। गिरोह में कुल आठ सदस्य है, तीन बदमाशों को गत दिनों रामपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था, अब दो को ग्रेटर नोएडा में पकड़ा गया है। पुलिस ने लूट की चार वारदात का खुलासा किया है। बदमाशों के पास से सिक्का और तमंचा बरामद किया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रथम अमित किशोर श्रीवास्वत ने बताया कि पिछले छह माह से दिल्ली-हावड़ा रेलवे मार्ग पर ट्रेनों में लूट की शिकायतें मिल रही थीं। गिरोह दादरी और अलीगढ़ के बीच वारदात कर रहा था। शिकायत मिलने पर जांच शुरू की। सीसीटीवी फुटेज की मदद से एक बदमाश की पहचान की गई।

सोमवार की रात सूचना मिलने पर तिलपता कंटेनर डिपो के पास घेराबंदी कर गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनकी पहचान राजन और दिनेश निवासी बुलंदशहर के रुप में हुई है। गिरोह के दो बदमाश सुमित और रॉबिन अभी फरार हैं। चारों एक ही गांव के रहने वाले हैं।