पानीपत – पुलिस का नियमों की अनदेखी करने वाले स्कूली वाहन व पटाखे फोड़ने वाली बुलेट सवारों के खिलाफ विशेष अभियान

0
322

पानीपत – उप पुलिस अधीक्षक जगदीप सिंह दून ने बताया कि ट्रैफिक नियमों की अनदेखी कर चलाए जा रहे स्कूली वाहन व पटाखे छोड़ने वाली बुलेट बाईक चालको पर नकेल कसने के लिए पुलिस अधीक्षक मनबीर सिंह के दिशा निर्देशानुसार जिला ट्रैफिक पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया गया है। सोमवार को बाबरपुर ट्रैफिक थाना प्रभारी इंस्पेक्टर भारत भूषण ने टीम के साथ जीटी रोड़ पर विभिन्न स्थानों पर स्कूली बसों को रूकवाकर गहनता से जांच करते हुए ट्रैफिक नियमों की उल्लघंना करते पाए गए स्कूली वाहनों के चालान किए। उन्होने बताया की स्कूल वाहनों के अंदर सीसीटीवी केमरा,प्रथम चिकित्सा बॉक्स, ड्राईवर का लाईसेंस, वर्दी, नेम प्लेट, वाहन के कागजात, कंडक्टर, अग्नि नियंत्रण सिलेंडर, इत्यादी सभी की गहनता से जांच की गई ताकी स्कूली बच्चों की सुरक्षा को पुख्ता किया जा सके। किसी भी सूरत मे कोताही को सहन नही किया जाएगा। इसी के साथ-साथ विभिन्न स्थानों पर नाका बंदी कर वहा से गुजरने वाली सभी बुलेट व अन्य बाइको की गहनता से जांच करते हुए पटाखे फोड़ने वाली बाइको के चालान करने के साथ-साथ इंम्पाउड भी किया गया।

उन्होनें बताया कि कुछ शरारती किस्म के व्यक्ति हुडदंग बाजी मचाने के लिए बाइक के साईलेंसर को मॉडिफाई करवाकर उससे जगह-जगह पर पटाखें फोड़ने की आवाज निकालते हुए चलते है जो जिला मे शांत माहोल को खराब करने का कार्य करते है। इस प्रकार की आवाज से हदय रोग के मरीजो को भी काफी दिक्कत होती है। शहर वासियो की और से इस बारें शिकायते भी सुनने को मिल रही है की रात्रि के समय इस प्रकार की आवाज सुनने से उनकी नींद खराब होनें के साथ-साथ कोई वारदात घटित होनें का अंदेशा भी लगा रहता है।

 जगदीप सिंह दून ने बताया कि पुलिस अधीक्षक मनबीर सिंह  के दिशा निर्देशानुसार यातायात नियमों की पालना करवाने के उद्देश्य से जिला ट्रैफिक पुलिस द्वारा यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। वही इंस्पेक्टर भारत भूषण ने जनसाधारण से अपील करते हुए कहा की सभी वाहन चालक अपने वाहनो पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाएं।